Sunday, September 8, 2024

Rajasthan News: गिरिराज सिंह ने एक बार फिर उठाया जनसंख्या कानून, कहा- ‘बढ़ती आबादी चिंताजनक’

जयपुर : मोदी सरकार की तीसरी कार्यकाल में शामिल केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह आज शनिवार (27 जुलाई) को दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान पहुंचे। जयपुर एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं समेत पार्टी पदाधिकारी ने उनका भव्य स्वागत किया। इस बीच मीडिया से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मोदी सरकार हर क्षेत्र में विकास के लिए लगातार काम कर रही है।

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे राजस्थान

मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि करवर रोड स्थित निफ्ट में अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान रविवार को दो हॉस्टल का उद्घाटन किया जाएगा। भारत सरकार हर क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित करने पर काम कर रही है। राजस्थान में भी हम कोई कसर नहीं छोड़ने वाले हैं। राज्य सरकार को हर मामले में केंद्र की मोदी सरकार से पूरा सहयोग दिया जाएगा।

सभी को कानूनों के अनुसार चलना होगा

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने बार-बार कपड़ा उद्योग पर रोक लगाई है। इस देश में सभी को कानूनों के अनुसार ही चलना होगा। उन्होंने कहा कि हमारा देश सबसे अधिक आबादी वाला देश बन गया है। यह मेरे लिए एक अवसर है, चुनौती है और विस्फोटक भी है। भारत दुनिया की करीब 20 फीसदी आबादी वाला देश है, लेकिन हमारे पास मात्र 4 फीसदी जमीन है। सिर्फ ढाई प्रतिशत पानी पिने लायक है। इसलिए अब इस पर सख्त कानून बनना चाहिए। देश में सड़क से लेकर संसद तक इस पर बहस होनी चाहिए।

Ad Image
Latest news
Related news