Monday, September 16, 2024

Torrential Rains: मूसलाधार बारिश के कारण बेसमेंट में फंसा एक परिवार, बचाने का प्रयास जारी

जयपुर। राजस्थान में बुधवार रात से ही तेज बारिश हो रही है। जयपुर में भारी बारिश के कारण बुधवार रात से ही तबाही मची हुई है, जिससे सड़कें जलमग्न हो गई है। घरों में जल भराव हो गया और सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इस भारी वर्षा के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खासकर जयपुर के 22 गोदाम और सिविल लाइंस इलाके में पानी घुसने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अधिकांश स्कूलों ने गुरुवार को भारी बारिश के चलते छुट्‌टी घोषित कर दी गई। कई बड़े आयोजनों को भी रद्द कर दिया गया है।

परिवार को बचाने का प्रयास जारी

मौसम केंद्र के मुताबिक 1 अगस्त सुबह 5:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर 133 मिमी यानी 5.2 इंच बारिश दर्ज की गई। तेज बारिश का दौर दो घंटे और जारी रहने की संभावना जताई है। बता दें कि जयपुर और सीकर समेत कई जिलों में मूसलाधार बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिससे यातायात व्यवस्था पर संकट आ गया है। जयपुर के पॉश इलाकों में भी एक-दो फीट तक जलभराव हो गया, जिससे लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। विश्वकर्मा इंडस्ट्रियल एरिया में घर के बेसमेंट में पानी जलमग्न से एक परिवार फंस गया है। सिविल डिफेंस की टीम पिछले तीन घंटे से परिवार को बचाने का प्रयास कर रही है।

स्कूली बस सड़क में धंसी

भारी वर्षा के कारण राजस्थान में एक और घटना घटी। इस घटना में जयपुर के जामडोली इलाके में स्कूली बच्चों को ले जा रही एक स्कूल बस और वैन सड़क में धंस गई। इस हादसे में किसी को भी चोट नहीं आई है। सभी बच्चे सुरक्षित बच गए। फंसे हुए वाहनों को बाहर निकालने के लिए मौके पर जेसीबी बुलाई गई, लेकिन जेसीबी भी सड़क में धंस गई। इससे अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और बचाव दल को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Ad Image
Latest news
Related news