Monday, September 16, 2024

कांग्रेस ने राजस्थान में होने वाले उपचुनाव के लिए 6 सीटों पर बनाया ख़ास प्लान, इन्हें मिली जिम्मेदारी

जयपुर : आगामी दिनों में राजस्थान में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे. कांग्रेस ने इस चुनाव के लिए खास रणनीति तैयार की है. यहां तक की सलूंबर सीट के लिए पार्टी ने एक कमेटी बनाई है। राजस्थान कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने संगठनात्मक सक्रियता बढ़ाने के लिए सलूंबर जिले के लिए 4 सदस्यीय टीम का गठन किया है.

बैठक में बनाई गई रणनीति

स्वर्णिम चतुर्वेदी ने कहा कि समिति ने प्रखंड, मंडल और बूथ कांग्रेस कमेटियों की मीटिंग ली। उन्होंने कहा कि इन इलाकों के जमीनी कार्यकर्ताओं के साथ डायरेक्ट बातचीत की जाएगी और जमीनी स्तर पर संगठन के वोटर्स से संवाद और जुड़ाव के लिए कार्य योजना बनाकर विधानसभा उप चुनाव में पार्टी की जीत निश्चित करने के लिए रूपरेखा बनाया जाएगा।

उपचुनाव में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने की तैयारी

इस दौरान उन्होंने कहा कि सलूंबर विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव में पार्टी संगठन को मजबूत किया जाएगा और क्षेत्र में जमीनी स्तर तक सक्रियता बढ़ाई जाएगी। इसके लिए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सलूंबर विधानसभा क्षेत्र के लिए वरिष्ठ कांग्रेसियों की चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

इन नेताओं को मिली जिम्मेदारी

स्वर्णिम चतुर्वेदी ने कहा कि सलूम्बर विधानसभा क्षेत्र के लिए गठित समिति में विधायक अर्जुन सिंह बामनिया, उदयपुर से लोकसभा उम्मीदवार ताराचंद मीना, उदयपुर देहात जिलाध्यक्ष कचरूलाल चौधरी और पूर्व एमपी रघुवीर सिंह मीना को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Ad Image
Latest news
Related news