Monday, September 16, 2024

Road Show: राइजिंग राजस्थान का पहला रोड शो मुंबई में, निवेश संबंधी ज्ञापनों पर होंगे हस्ताक्षर

जयपुर। प्रदेश में इसी साल 9, 10 और 11 दिसंबर को जयपुर में होने जा रहे कार्यक्रम ‘राइजिंग राजस्थान’ ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट 2024 को प्रमोट करने के लिए आज मुंबई में राजस्थान सरकार के रोड शो का आयोजन किया गया है। इसमें सीएम भजनलाल शर्मा समेत प्रदेश के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। कार्यक्रम में निवेश संबंधी कई समझौता ज्ञापनों (MOU) पर हस्ताक्षर होंगे।

कई बड़ी हस्तियों के साथ चर्चा

राइजिंग राजस्थान वेबसाइट का शुभारंभ होगा। साथ ही उद्योग जगत के कई दिग्गजों और बड़ी हस्तियों से मुख्यमंत्री की आमने-सामने की चर्चाएं भी होंगी। इसके लिए राजस्थान सरकार ने कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री को अपना पार्टनर बनाया है। देश के अतिरिक्त राज्य सरकार विदेशों में भी इस इनवेस्टमेंट समिट के रोड शो का आयोजन करेगी। इसमें अगले दो महीनों में देश में मुंबई के अतिरिक्त दिल्ली, चेन्नई और हैदराबाद जैसे बड़े मैट्रो सिटी कवर की जाएंगी। इसके बाद विदेशों में कोरिया, यूएई, जर्मनी, सऊदी अरब, जापान और सिंगापुर जैसे देशों में भी रोड शो होंगे।

कई देशों में रोड शो का आयोजन

इसके लिए राजस्थान सरकार के अधिकारियों का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल इन देशों की यात्रा करेगा। इनमें से कुछ देशों में होने वाले रोड शो में सीएम खुद शामिल होंगे। रोड शो के अतिरिक्त राजस्थान सरकार राज्य के विभिन्न शहरों में कई रीजनल समिट और सेक्टोरल प्री-समिट भी आयोजित करेगी। जिसका उद्देश्य राज्य के मौजूदा उद्योगों, उद्यमियों और नए निवेशकों के साथ चर्चा करनी है। इस कार्यक्रम का आयोजन अक्टूबर और नवंबर के महीनों में किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news