Monday, September 16, 2024

Politics: छात्राओं को केसरियां रंग की साइकिल देने के पीछे की बताई बड़ी वजह

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार ने 9वीं की छात्राओं को दी जाने वाली साइकिल के रंग में बदलाव करने का फैसला किया है। इस फैसले से विवाद पैदा हो सकता है। सरकारी स्कूल की छात्राओं को दी जाने वाली साइकिल का रंग अब केसरिया कर दिया गया है।

भगवा रंग के लिए जारी किया टेंडर

बता दें कि भगवा रंग बीजेपी से संबंधित है जो कि राजस्थान में सत्ता में है। पहले की कांग्रेस सरकार में छात्राओं को दी जाने वाली साइकिल का रंग काला हुआ करता था। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी पिछले साल दिसंबर में सत्ता में आई थी। बीजेपी ने केसरिया रंग की साइकिल के लिए टेंडर जारी किया था। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि सरकारी स्कूल की छात्राओं को अब केसरिया रंग की साइकिल दी जाएगी।

काले रंग की साइकिल को किया केसरिया

इस पहल का उद्देश्य सरकारी स्कूल की छात्राओं को सहायता देना है ताकि साइकिल की मदद से छात्रा जल्दी और टाइम पर स्कूल पहुंच सके। राजस्थान सरकार में मंत्री मदन दिलावर का कहना है कि केसरिया ऊर्जा, बहादुरी और सकारात्मकता का प्रतीक है। इस रंग की साइकिल पहले भी बीजेपी की सरकार में दी जाती थी, लेकिन कांग्रेस ने इसका रंग बदलकर काला कर दिया। हम साइकिल के रंग को बदलकर फिर से केसरिया कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news