Friday, October 18, 2024

Recovered: एसीबी ने छापेमारी में बरामद किया करोड़ो का माल, 2 लाख से ज्यादा का कैश, 335 ग्राम सोना

राजस्थान। आय से अधिक संपत्ति के मामले में ACB ने बुधवार को IAS राजेंद्र विजय के घर पर छापेमारी की थी। जयपुर, कोटा और दौसा में दबिश की गई। छापेमारी के दौरान एसीबी 13 प्लॉट के कागजात बरामद किए है।

कई पॉश एरिया में कमर्शियल प्लॉट

इनमें सी-स्कीम आशोक मार्ग पर बना कॉमर्शियल लग्जरी कॉम्प्लेक्स, टॉक रोड पॉश कॉलोनी में बना बंगला और जगतपुरा समेत कई अन्य पॉश एरिया के कॉमर्शियल प्लॉट शमिल थे।
अधिकारियों ने लग्जरी कॉम्प्लेक्स के दस्तावेजों की जांच की तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि बिल्डिंग बनने के दौरान उसकी बहुत चर्चा थी। राजेंद्र विजय के घर से 16 अलग-अलग बैंकों के खाते मिले है। 2 लाख 22 हजार कैश, 335 ग्राम सोने के गहने, 11 किलो 800 ग्राम चांदी और 3 चार पहिया वाहन भी बरामद किए है।

भ्रष्टाचार से जमा की करोड़ो की संपत्ति

जयपुर में जूडियो के शोरूम से संबंधित कई अन्य दस्तावेज भी जब्त किए है। कई बीमा पॉलिसी में राजेंद्र ने निवेश भी किया है। एसीबी अब बैंक लॉकर की भी तलाशी लेगी। एसीबी के डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने मीडिया से बातचीत में बताया कि एसीबी की इंटेलीजेंस शाखा को 4 महीने पहले इनपुट मिला था। IAS राजेंद्र विजय ने सरकारी सेवा के दौरान भ्रष्टाचार करके करोड़ों रुपए जमा किए है। जिससे शहर के पॉश एिरया में निवेश करते थे।

चार ठिकानों पर की कार्रवाई

डीआईजी कालूराम रावत ने वेरिफाई कराने के बाद मामले में केस दर्ज कर लिया है। इसके जांच अधिकारी एडिशनल एसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने कोर्ट वारंट लेकर टीम का गठन किया। जिसके बाद बुधवार (2 अक्तूबर) को जयपुर, कोटा और दौसा के चार ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया।

Ad Image
Latest news
Related news