Thursday, September 19, 2024

Loksabha Election 2024 : मरुभूमि के चुनावी मैदान में दिखेंगे ‘मोदी- शाह- योगी’…16 दिन बढ़ेगा सियासी पारा, जानें क्या होगा खास

जयपुर। देश में आमचुनाव का आगाज चुनाव आयोग ने कर दिया है। राजस्थान में पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। नामांकन खत्म होने के साथ-साथ राजनीतिक पार्टी देश भर में चुनावी हुंकार भरने के लिए बड़े-बड़े नेताओं को चुनावी मैदान में उतारने जा रही हैं। बात करें बीजेपी की तो प्रदेश से घोषित भाजपा उम्मीदवार भूपेंद्र यादव के लिए माहौल तैयार करने के लिए PM नरेंद्र मोदी से लेकर गृह मंत्री अमित शाह तक राजस्थान में पहुंचने वाले हैं। इसके साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी राजस्थान में स्टार प्रचारक के तौर पर सियासी सरगर्मी तेज करने के लिए आगामी दिनों में दौरा करेंगे।

ये नेता कर सकते हैं यहां से चुनावी प्रचार

प्रदेश में सभी 22 लोकसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान होंगे। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। ऐसे में 16 दिन राजनीतिक पार्टियों के लिए महत्वपूर्ण हैं। ऐसे में बता दें कि इन्हीं दलों में से जो नेता आमजनता के अंदर भरोषा पैदा कर दिया समझो उनकी जीत निश्चित है। इसको देखते हुए बीजेपी से PM मोदी अप्रैल के प्रथम सप्ताह में कभी भी बहरोड़ में आमसभा कर सकते है। बताया जा रहा है कि तिजारा क्षेत्र में गृह मंत्री अमित शाह की आमसभा होने के आसार हैं। रामगढ़ विधानसभा में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी दौरा कर सकते हैं। इनके साथ हरियाणा CM नायाब सैनी भी अलवर में आमसभा कर सकते हैं। अलवर में सैनी वोट अधिक हैं।

MP सीएम यादव निकाल सकते हैं पदयात्रा

प्रदेश में चुनावी प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी बहरोड़ से लेकर किशनगढ़बास, मुंडावर आदि क्षेत्र में पदयात्रा निकाल सकते हैं। ऐसे में प्रदेश मुखिया भजन लाल शर्मा भी कई आमसभाओं में शामिल होंगे। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अलवर लोकसभा सीट पर जीत-हार अब आसान नहीं दिख रही है। इस साल हो रहे लोकसभा चुनाव में विपक्षी दल कांग्रेस ने भी पूरी ताकत झोंक दी है।

Ad Image
Latest news
Related news