Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: बीजेपी ने राजेंद्र राठौड़ को दिया ‘नेता प्रतिपक्ष’ का पद, ‘उपनेता प्रतिपक्ष’ बने सतीश पूनिया

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने करीब 51 दिनों बाद नेता प्रतिपक्ष का ऐलान कर दिया है. रविवार के दिन राजेंद्र राठौड़ को नेता प्रतिपक्ष के लिए चुना गया. वहीं सतीश पुनिया को उपनेता प्रतिपक्ष का जिम्मा दिया गया है.

राजेंद्र राठौड़ बने नेता प्रत्यक्ष

आपको बता दें कि राजेंद्र राठौड़ चूरू से लगातार सात बार चुनाव जीत रहे रहे हैं. वहीं राज्य विधानसभा में उन्होंने तारानगर का प्रतिनिधित्व भी किया है. इस कार्यक्रम में कई बड़े नेता जैसे- सतीश पूनिया, वसुंधरा राजे, गजेंद्र सिंह शेखावत समेत अन्य बड़े नेता मौजूद थे. चूरू से आए राजेंद्र राठौर के समर्थकों ने प्रदेश भाजपा कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की. समर्थकों को राजेंद्र राठौर से अब काफी उम्मीदें हैं.

वसुंधरा राजे ने कैलाश मेघवाल का चयन

जानकारी के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया अपने करीबी कैलाश मेघवाल को नेता प्रतिपक्ष बनाना चाहती थी लेकिन पिछले वर्ष पूर्व राज्य गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ निंदा कर कैलाश मेघवाल ने संघ के साथ अन्य नेताओं से नाराजगी मोल ले ली थी. जानकारी के मुताबिक जब अशोक गहलोत सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे थे उस समय उनका एक पत्र काफी चर्चा का विषय बना था. जिसमें उन्होंने बीजेपी को सरकार गिराने की कोशिश न करने की सख्त हिदायत दी थी.

कौन है राजेंद्र राठौड़

राजेंद्र राठौड़ का जन्म साल 1955, 21 अप्रैल को हुआ था. राजेंद्र राठौड़ को कल यानी 2 अप्रैल को नेता प्रतिपक्ष के रूप में चुना गया. राठौड़ चूरू विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को रिप्रेजेंट करते है. उन्होंने वर्ष , 1939, 1990, 1989, 2003 और 2013 में चूरू विधानसभा सीट पर जीत हासिल की।

सतीश पूनिया ने जताया आभार

आपको बता दें कि 2 अप्रैल के दिन सतीश पूनिया को उपनेता प्रतिपक्ष का पद सौंपा गया. इस कार्यक्रम में उपनेता का पद मिलने के बाद सतीश पूनिया ने कहा कि उपनेता का पद संवैधानिक दर्जा नहीं होता. उन्होंने कहा कि पार्टी अगर झाडू पोंछे के लिए भी कहेगी तो वो भी करूंगा. पूनिया ने कहा कि सीपी जोशी को भरोसा दिलाता हूं कि उनके साथ हम सब कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे. साथ ही पूनिया ने कहा कि मैं सौभाग्यशाली हूं की तीन पीढ़ियों के साथ मुझे काम करने का मौका मिला.

Ad Image
Latest news
Related news