Sunday, September 22, 2024

Lok Sabha Election : कांग्रेस कैंपेन कमेटी की हुई बैठक, इन मुद्दों पर हुआ मंथन

जयपुर: राजस्थान में पहले फेज का मतदान 19 अप्रेल को होना है। पांच दिनों के बाद प्रचार-प्रसार थम जाएगा। इस बीच शुक्रवार को प्रदेश कांग्रेस के वॉर रूम में लोकसभा चुनाव प्रचार पर और अधिक जोर देने के लिए कैंपेन कमेटी की पहली बैठक हुई। यह बैठक कमेटी अध्यक्ष प्रदेश के पूर्व मुखिया अशोक गहलोत की मौजूदगी में हुई।

बैठक में ये नेता रहे मौजूद

शुक्रवार को कांग्रेस की तरफ से कैंपेन कमेटी की पहली बैठक हुई। बैठक में प्रदेश के पूर्व मुखिया अशोक गहलोत के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मंत्री शकुंतला रावत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, ममता भूपेश, विधायक अर्जुन बामनिया समेत पार्टी के कई अन्य नेता नजर आए। हालांकि कई नेताओं को मीटिंग में वर्चुअली जोड़ा गया। कांग्रेस कैंपेन कमेटी में 32 मेंबर्स हैं, जबकि पहली कैंपेन कमेटी मीटिंग में 12 सदस्य ही शामिल हुए।

मीटिंग में इन बातों पर हुई चर्चा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस कैंपेन कमेटी मीटिंग में मेन फोकस लोकसभा चुनाव में जीत को लेकर चर्चा हुआ। अनुमान है कि पार्टी ने बैठक में पहले फेज के चुनाव को सफल बनाने, जरूरत के हिसाब से लोकसभा सीटों पर केन्द्रीय नेताओं की चुनावी सभा व रोड-शो कराने और बूथ स्तर तक कांग्रेस की गारंटी योजनाओं की सूचना देने को लेकर रणनीति बनाई गई। इसके साथ-साथ प्रचार के दौरान स्थानीय और सामाजिक मुद्दों पर फोकस किया जाए इस पर भी मीटिंग में चर्चा हुई।

मतदान में महज पांच दिन शेष

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले फेज का मतदान 19 अप्रैल को होगा। राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीट के लिए 2 चरणों में वोटिंग होगी। 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा सीट पर वोट पड़ेंगे तो दूसरे चरण कें लिए 26 अप्रैल को 13 जिलों में वोटिंग होगी। राजस्थान की 25 लोकसभा सीट की मतगणना व रिजल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news