Thursday, September 19, 2024

Lok Sabha Election: राजस्थान में मतदान परसेंट घटा तो बोले बीजेपी उम्मीदवार- हमे सबक…

जयपुर: देश भर में लोकसभा चुनाव का माहौल है। ऐसे में राजस्थान की राजनीति में सरगर्मी तेज है। प्रदेश के 12 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान हुआ। पहले फेज के मतदान में 57.87% वोटिंग हुई, पिछले चुनाव में 63.71% मतदान हुआ था। यानी वोटिंग में 5.84% की कमी आई है। इसको लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में खलबली मची हुई है। यह मामला अब चर्चा का विषय बना हुआ है। साथ ही सभी राजनीतिक पार्टियां लगातार पहले फेज की वोटिंग को लेकर जीत का दावा कर रही है। हालांकि कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टी इसको देखते हुए बीजेपी का नुकसान बता रहे हैं। पहले फेज की वोटिंग के बाद भीलवाड़ा सीट से बीजेपी उम्मीदवार घोषित दामोदर अग्रवाल ने बड़ा खुलासा किया है।

मतदान परसेंट घटने पर कहा, गलती हमारी

पहले फेज में मतदान परसेंट घटा तो सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो रही है। इस बीच बीजेपी के एक उम्मीदवार ने प्रदेश के कम वोटिंग परसेंट को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हमारी पार्टी के लोगों को लगा कि हम जीत रहे हैं, साथ ही कांग्रेस को लगा की हम हार रहे हैं। अब ऐसे हालात यह है कि पहले फेज की वोटिंग प्रतिशत ही घट गया है। इसमें हमारी भी गलती है। पहले फेज के वोटिंग में हमे सबक मिला है। इसके साथ ही उन्होंने जनता से कहा कि अब आप (जनता) दूसरे फेज में होने वाली वोटिंग में अच्छा वोटिंग प्रतिशत देखेंगे।

प्रधानमंत्री के चेहरा को लेकर कहा…

बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार सभा में विपक्ष के प्रदर्शन पर कहा कि, “इंडिया गठबंधन से जुड़े घटक दल इसे गंभीरता से नहीं लेते हैं. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा देश में प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन है? कोई नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा इस सवाल का जबाब अगर आप राहुल गांधी से इस बारे में पूछेंगे तो वह भी नरेंद्र मोदी का ही नाम लेंगे. “

इन सीटों पर दूसरे फेज में वोटिंग

राजस्थान के शेष 13 लोकसभा सीटों पर दूसरे फेज में 26 अप्रैल को वोटिंग है। दूसरे फेज में प्रदेश के टोंक-सवाई माधोपुर, जालौर, उदयपुर सुरक्षित, बांसवाड़ा सुरक्षित, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़ा-बारां लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। हालांकि चुनावी परिणाम 4 जून को जारी किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news