Monday, September 23, 2024

Rajasthan News : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने किया ‘द कुलिश स्कूल’ का उद्घाटन, विकसित शिक्षा की तरफ जोर

जयपुर: आज मंगलवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राजस्थान के एक दिवसीय दौरे पर है। उन्होंने आज जयपुर में जगतपुरा स्थित ‘द कुलिश स्कूल’ का उद्घाटन किया है। इस भव्य समारोह में प्रदेश के दिग्गज नागरिक और अभिभावक पहुंचे है। इस स्कूल में नर्सरी से कक्षा चार तक के बच्चों को एडमिशन दिए जा रहे हैं। इस स्कूल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय दोनों पाठ्यक्रम को पढ़ाया जाएगा। यहां सभी बच्चों के क्षमता के हिसाब से शिक्षा पर ध्यान दिया जाएगा। इस स्कूल में पारंपरिक योग आसनों के साथ-साथ अलग-अलग खेल गतिविधियों को भी शामिल किया गया है।

ये लोग रहे समारोह में मौजूद

आज हुए समारोह में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, उनकी धर्मपत्नी सुदेश धनखड़, उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, जयपुर नगर निगम ग्रेटर मेयर डॉ. राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी, मोती डूंगरी गणेश मंदिर महंत कैलाश शर्मा, जयपुर नगर निगम हेरिटेज मुनेश गुर्जर, ज्योति खंडेलवाल समेत अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

इन शिक्षाओं पर अधिक जोर

आज उपराष्ट्रपति अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान कुलिश स्कूल का उद्घाटन किए और संस्थापक कर्पूर चंद्र कुलिश की प्रतिमा का अनावरण भी किए हैं। यह स्कूल की अहम बात है कि यहां का पाठ्यक्रम स्टूडेंट्स को आत्मविश्वास के साथ वास्तविक दुनिया की चुनौतियों से निपटने के लिए तैयार करेगा। व्यावहारिक शिक्षा भी देगा। विकसित शिक्षा की तरफ कदम बढ़ाते हुए बच्चों को अंतर्दृष्टि का ज्ञान भी देगा। यहां वैदिक शिक्षा पर भी जोर दिया जाएगा। ऐसे में बच्चों को एक बेहतर शिक्षा देने में ‘द कुलिश स्कूल’ भागीदार होगा।

Ad Image
Latest news
Related news