Thursday, September 19, 2024

दौसा: शादी समारोह में खाया खाना, होने लगी उल्टी… 180 लोग अस्पताल में भर्ती

जयपुर। राजस्थान के दौसा से हैरान करने वाला मामला सामने आया है.यहां शादी समारोह में भात में आए लोग फूड प्वाइजिंग का शिकार हो गए.लोगों ने भात के दौरान मिश्री-मेवा खाया था, जिससे वह सभी बीमार पड़ गए.इस घटना में करीब 180 लोग बीमार हुए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में जारी है.वहीं, घटना से इलाके में हड़कंप मच गया.

भात खाने से बिगड़ी तबीयत

घटना दौसा के मंडावरी थाना क्षेत्र के बिलौना कला गांव की है. यहां एक घर में विवाह समारोह में भात का कार्यक्रम था. इस समारोह में कई भातई और गांव के लोगों ने खाना खाया था. यहां खाने के एक हिस्से के रुप में लोगों को मिश्री-मेवा दिया गया था.स्थानीय लोगों के मुताबिक, मिश्री-मेवा खाने के बाद सभी की तबियत बिगड़ने लगी.

अस्पताल में इलाज जारी

22 मई की रात करीब 1 बजे से ही लोगों को पेट दर्द और उल्टियों की शिकायत होने लगी , जिसके बाद सभी को तुरंत पास के सामुदायिक स्वास्थय केंद्र बगड़ी ले जाया गया, देखते ही देखते यहां मरीजों की संख्या बढ़ती चली गई। सुबह तक करीब 180 लोग मरीज अस्पताल पहुंच गए. इस कारण से बगड़ी अस्पताल से भी बड़ी संख्या में मरीजों को लालसोट अस्पताल भेजा गया, जहां दोनों अस्पतालों में मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

जांच के लिए भेजा गया खाने का सैंपल

वहीं, फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आने के बाद दोसा से मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सीताराम मीणा भी मौके पर पहुंच गए और गांव में ही डॉक्टर और नर्सिंग कर्मचारियों को तैनात किया ताकि लोगों का गांव में ही इलाज किया जा सके. मसपद CMHO डॉक्टर सीताराम मीणा की मानें तो उनकी यह पहली प्राथमिकता है कि फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए लोगों को जल्दी से रिकवर किया जाए और उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए. साथ ही कहा कि इस मामले में भात के कार्यक्रम में जो भी खाना खाया गया था, उसके सैंपल कलेक्ट किए जाएंगे और जांच के लिए भेजे जाएंगे. फिलहाल चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिश्री-मावे का सैंपल लिया गया है और जांच के लिए भेजा गया है.

Ad Image
Latest news
Related news