Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में थोड़ी ही देर में बदलेगा मौसम, होगी तेज बारिश

जयपुर : राजस्थान के मौसम में अभी थोड़ी ही देर में बड़ा बदलाव होने वाला है। हालांकि पिछले कुछ दिन से प्रदेशवाशियों को थोड़ी राहत तो जरूर मिली है। ऐसे में लोगों के अंदर एक ही सवाल है कि प्रदेश में बारिश कब होगी ? कब मौसम सुहाना होगा आदि। अब IMD ने अलर्ट जारी कर बताया कि प्रदेश में महज कुछ घंटों में तेज बारिश होने की सूचना दी गई है।

6 जून को एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में 6 जून को एक नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस अलर्ट हो रहा है। इसका प्रभाव प्रदेश के कुछ इलाकों पर पड़ेगा। 06-08 जून के दौरान बारिश के साथ-साथ तेज हवा व हल्की बारिश होने के आसार हैं। इस दौरान कहीं-कहीं अचानक तेज हवाएं 30-40 Kmph तक चल सकती है।

अधिकांश इलाकों में तापमान में अधिक बदलाव नहीं

पिछले 24 घंटों में राजस्थान के उत्तरी व पश्चिमी इलाकों में अधिकतम पारा 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रिकॉर्ड किया गया है। अबसे अधिक अधिकतम पारा 45.6 डिग्री पिलानी में दर्ज हुआ। IMD के अनुसार, आगामी दिनों में राजस्थान के अधिकांश इलाकों में तापमान में अधिक बदलाव नहीं होने की संभावना है। प्रदेश के उत्तर-पश्चिमी इलाकों में आगामी 24 घटों के दौरान अधिकतम पारा 44-46 डिग्री सेल्सियस के आसपास दर्ज होने तथा कहीं-कहीं हीटवेव की आशंका है।

Ad Image
Latest news
Related news