Monday, September 16, 2024

Khatu Shyam: खाटू श्याम पहुंचने वाले भक्तों के लिए Good News, अब मिलेगी इस परेशानी से छुटकारा

जयपुर : राजस्थान के सीकर जिले में स्थित बाबा श्याम के मंदिर में पहुंचने वाले भक्तों के लिए गुड न्यूज़ आई है। भक्तों की परेशानी को देखते हुए परिवहन विभाग की रींगस से खाटू और रींगस से अजीतगढ़ सड़कों पर चलने वाली निजी वाहनों और टैक्सी यूनियनों की बैठक हुई। बैठक में भक्तों तथा आम यात्रियों से तय किराए से अधिक राशि वसूलने पर कड़ी कार्रवाई करने का फैसला लिया गया। बैठक में रींगस तथा खाटूश्यामजी थानाधिकारी भी उपस्थित थे।

संस्कृति को भंग करने पर एक्शन

बता दें कि यहां पहुंचने वाले बाहरी भक्तों से निजी वाहनों के चालक अधिक पैसा ऐंठने का काम किया करते थे. वहीं इस मामले को लेकर यात्री लगातार शिकायत करते रहते थे। इस पर अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी सीकर डॉ वीरेन्द्र सिंह राठौड़ ने कहा कि लगातार शिकायतें मिल रही थी कि भक्तों से तय किराए से अधिक वसूला जा रहा है। इस पर विभाग 500 से ज्यादा वाहनों के चालान बनाए गए, लेकिन इसके बावजूद शिकायतें लगातार जारी रही। इस पर बैठक में बस मालिकों, टैक्सी यूनियनों तथा बस यूनियनों से बात की गई। मीटिंग में यूनियनों को बस व टैक्सी संचालन में यदि कोई बाधा आ रही है तो उसके समाधान पर भी चर्चा की गई।

10 हजार का जुर्माना

मीटिंग के दौरान बस व टैक्सी मालिकों व यूनियनों को सख्त आदेश दी गई है कि आमलोगों तथा दर्शनार्थियों से तय किराये से अधिक पैसे नहीं लिए जाए। अगर फिर से इस मामले में गड़बड़ी मिलती है तो 10000 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जा सकता है। सरकार ने किराये तय कर रखा है। इसके बावजूद यूनियनें अधिक किराया वसूल रहे हैं। ऐसे में अधिक वसूल करने वाले लोग सतर्क रहें, गड़बड़ी मिलने पर सख्त कार्यवाई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news