Thursday, September 19, 2024

Jihadis: शोभा यात्रा पर जिहादियों का हमला, अल्लाह हू अकबर के नारे के साथ फेंके पत्थर

जयपुर। जलझूलनी एकादशी के अवसर पर राजस्थान के शाहपुर जिले के कस्बे जहाजपुर में पीतांबर राय महाराज के जुलूस के दौरान मस्जिद के ऊपर से पत्थरबाजी की घटना हुई। धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों पर जमकर पत्थर बरसे। मस्जिद से अल्लाह हूं अकबर के नारे लगाएं।

मस्जिद में धरना दिया

घटना की जानकारी मिलते ही जहाजपुर से बीजेपी विधायक गोपीचंद मीणा घटनास्थल पर पहुंचे और जिहादी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मस्जिद के बाहर ही धरना देने लगे। विवाद बढता देख जिला प्रशासन ने मस्जिद को नोटिस जारी किया है। साथ ही अतिक्रमण को हटा दिया गया है। इसके बाद भाजपा विधायक ने अपना धरना खत्म कर दिया है। रविवार सुबह कस्बे में स्थिति शांतिपूर्ण है लेकिन तनाव कायम है। सभी मंदिरों से निकले हुए जुलूसों को अभी के लिए रोक दिया गया है।

शांति से निकलेगा जुलूस

अब पुलिस की उपस्थिति में उन्हें शांतिपूर्ण तरीके से निकाला जाएगा। आज मंदिरों में भगवान का जल विहार पूरा होगा। जिला प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हए है। इलाके में सुरक्षा बल को तैनात कर दिया गया है। जहाजपुर कस्बे के घटनाक्रम के बाद शाहपुरा के डीएम राजेंद्र शेखावत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा सुरक्षा बल के साथ जहाजपुर पहुंचे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news