Saturday, September 21, 2024

Investigation: प्रियंका बिश्नोई के मामले में अब होगी उच्च स्तरीय जांच, 5 सीनियर डॉक्टरों की टीम गठित

जयपुर। राजस्थान के जोधपुर में एसडीएम प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में जांच कमेटी की रिपोर्ट सामने आई है। प्रियंका बिश्नोई की मौत 18 सितंबर को हुई थी। जिसके बाद उनकी मौत को लेकर डॉक्टरों पर सवाल उठाए जा रहे है। जोधपुर के निजी वसुंधरा अस्पताल में प्रियंका बिश्नोई का ऑपरेशन हुआ था।

अस्पताल ने आरोपों से इंकार किया

ऐसे में अस्पताल में हुई मौत को लेकर परिवार वाले और समाज के लोग कार्रवाई की मांग कर रहे है। जिसके बाद जिलाधिकारी ने 5 डॉक्टरों की टीम गठित की और जांच के निर्देश दिए है। अब इस जांच कमेटी ने भी अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। वहीं रिपोर्ट आने के बाद सरकार ने एक्शन लेते हुए उच्च स्तरीय जांच के लिए टीम का गठन किया है। वहीं वसुंधरा अस्पताल पर लगाए गए आरोप को लेकर वसुंधरा हॉस्पिटल के निदेशक डॉ संजय मकवाना ने सभी आरोपों से इंकार किया है।

एनेस्थीसिया और ब्लीडिंग की बात गलत

डॉ. मकवाना के मुताबिक किसी तरह के एनेस्थीसिया और ब्लीडिंग की बात गलत है। प्रियंका का हमारे यहां सफल ऑपरेशन किया गया था। उनकी तबियत अहमदाबाद के अस्पताल में रेफर कराने के दौरान बिगड़ गई थी। जांच कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि अस्पताल के रिकॉर्ड और उपस्थित डॉक्टरों, स्टाफ नर्स और मरीज के पति के बयानों को देखने के बाद समिति ने फैसला लिया है।

सीटी ब्रेन के कारणों की जांच

कमेटी ने फैसला लिया है कि दस्तावेजों के मुताबिक न्यूरोलॉजिस्ट का कहना है कि मरीज की चिड़चिड़ी और अस्त-व्यस्त स्थिति को देखते हुए उन्होंने सीटी ब्रेन की सलाह दी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। सीटी ब्रेन न कराने के कारणों की गहनता से जांच होनी चाहिए। जोधपुर जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में अब सरकार एक्शन में नजर आ रही है। जोधपुर जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद अब पूरे मामले में जयपुर उच्च स्तरीय जांच कमेटी का गठन किया गया है।

5 सीनियर डॉक्टर शामिल

टीम में 5 सीनियर डॉक्टरों को शामिल किया गया है। मेडिकल एजुकेशन आयुक्त इकबाल खान ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं। 5 डॉक्टर को इस उच्च स्तरीय जांच का हिस्सा बनाया गया है। इसमें एसएमएस अस्पताल के तीन डॉक्टर को शामिल किया गया है। वहीं एम्स जोधपुर के दो डॉक्टर को शामिल किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news