Sunday, September 29, 2024

युवक से धर्म पूछकर की पिटाई, Video Viral होने पर आरोपी गिरफ्तार

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र में ठेले पर सब्जी बेच रहे एक युवक से उसका धर्म पूछकर पिटाई की गई. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मारपीट करने और वीडियो बनाने वाले दोनों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.

मामले को लेकर SHO ने बताया

घटना को लेकर ब्रह्मपुरी थाने के SHO ईश्वर चंद पारीक ने बताया कि सब्जी विक्रेता सहरोज (उम्र 27 साल) यूपी के कन्नौज जिले का रहने वाला है. पुलिस ने बताया कि जयपुर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दो युवक एक सब्जी विक्रेता से उसका धर्म पूछ रहे हैं. इसके बाद एक युवक ने उसे पीटना शुरू कर दिया और दूसरा शख्स वीडियो बनाने लगा.

वायरल वीडियो में क्या है ऐसा?

वायरल वीडियो में आरोपी कह रहे हैं, “तुम्हारा धर्म क्या है? फिर आरोपियों ने युवक को बांग्लादेशी कहकर गालियां दीं और उसकी पिटाई की।” एडिशनल डीसीपी नॉर्थ रानू शर्मा ने बताया कि जयपुर ब्रह्मपुरी निवासी अंशुल दाधीच और हिम्मत सिंह को गाली-गलौज और मारपीट के मामले में भारतीय न्याय संहिता की धारा 170 के तहत गिरफ्तार किया गया है. नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जा रही है।

वीडियो वायरल के बाद लोग गुस्से में

वीडियो वायरल होने के बाद लोग काफी गुस्से में हैं. इस वीडियो पर राजस्थान और अन्य राज्यों के सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट आ रहे हैं. लोग धर्म के नाम पर सब्जी बेचने वालों की पिटाई का विरोध कर रहे हैं. यूथ अगेंस्ट हेट ने लिखा है कि ”बीजेपी ने ऐसे कट्टरपंथियों की भीड़ इकट्ठा की है.” एक यूजर ने लिखा, ”इस जहर के लिए सबसे ज्यादा जिम्मेदार मीडिया है.”

Ad Image
Latest news
Related news