Wednesday, October 2, 2024

Raid: आय से अधिक संपत्ति के मामले में IAS अधिकारी राजेंद्र विजय के ठिकाने पर छापेमारी

जयपुर। राजस्थान में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बड़ी कार्रवाई करते हुए IAS अधिकारी राजेंद्र विजय के ठिकानों पर छापेमारी की है। यह कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर की गई है। राजेंद्र विजय कोटा के संभागीय आयुक्त और सीनियर IAS अधिकारी हैं।

राजेंद्र विजय कोटा में ही मौजूद

एसीबी मुख्यालय जयपुर से निर्देश मिलने के बाद राजेंद्र विजय के दौसा जिले के दुग्गी ग्राम स्थित पैतृक घर, जयपुर और कोटा में भी छापेमारी की गई थी। राजेंद्र विजय ने 7 दिन पहले ही कोटा के डिविजनल कमिश्नर का पद संभाला था। इसके बाद भी वे अपने सरकारी आवास में नहीं रह रहे थे। फिलहाल राजेंद्र विजय अपने कोटा वाले घर में ही हैं और सर्किट हाउस में ठहरे हुए हैं। एसीबी की टीमों ने उनके ठिकानों पर छापेमारी की, तब वो कोटा सर्किट हाउस में ही थे।

मॉनिटरिंग रवि प्रकाश करेंगे

राजेंद्र विजय को सुबह 8 बजे गांधी जयंती के मौके पर चंबल गार्डन में पुष्पांजलि कार्यक्रम में जाना था, लेकिन छापेमारी के बाद सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। वह किसी से भी मिलना नहीं चाह रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक राजेंद्र विजय के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर शिकायत मिली थी। इस मामले में न्यायालय के माध्यम से सर्च वारंट लिया गया था। इसके आधार पर आज जांच शुरू की गई है। इसकी मॉनिटरिंग स्वयं एसीबी के डीजी रवि प्रकाश मेहरड़ा कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news