Friday, October 18, 2024

CM Bhajanlal: सीएम भजनलाल ने दी गरीबों को बड़ी सौगात, 21 हजार परिवारों को बनाकर देंगे घर

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गांधी जयंती के दिन राजस्थान में 21 हजार लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है। सीएम भजललाल शर्मा ने राजस्थान के 21 हजार गरीब लोगों को आवासीय पट्टा सौंपा है। इस कार्यक्रम में सीएम शर्मा ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में केंद्र और राज्य सरकार निरंतर कार्य कर रही है।

पीएम ने 4 जातियों को माना है

महात्मा गांधी की स्वच्छता और गरीब कल्याण के विचार को साकार करने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा हि कि पीएम ने देश में मजदूर, युवा, किसान और महिला को ही 4 जातियां माना है। इन वर्गों के उत्थान को ही केंद्र में रखकर योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। सीएम शर्मा को दुर्गापुरा स्थित राज्य कृषि प्रबंधन संस्तान में आयोजित स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण और आवासीय पट्टी वितरण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

दोनों महापुरुषों ने आजादी दिलाई

उन्होंने आगे कहा कि 2 अक्टूबर का दिन देश के 2 महापुरुषों गांधी जी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म दनन था। दोनों महापुरुषों ने राष्ट्र की मजबूती के लिए समर्पित भाव से काम किया है। सीएम शर्मा ने कहा कि राजस्थान घुमंतू, विमुक्त और अर्धघुमंतू जातियां हमारी संस्कृति की अहम हिस्सा है। इन्होंने अंग्रेजों की यातनाएं सहकर देश को आजादी दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Ad Image
Latest news
Related news