Friday, October 18, 2024

Rules: नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे भारी वाहन के चालक, एक बड़े हादसे का बना कारण

जयपुर। लालसोट शहर के बस स्टैण्ड पर एक ओवरलोड डंपर का ब्रेक फेल हो गया और वह बेकाबू हो गया। वह नियंत्रण में नही आ रहा था। डंपर के रास्ते में जो भी चीजें व राहगीर आए, सबको कुचलता हुआ चला गया। जिसमें तीन बाइक व एक निजी बस को टक्कर लग गई। हादसे में पिता-बेटा समेत 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

घायलों का इलाज जारी

वहीं इस हादसे में 10 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 10 को इलाज के लिए जयपुर और दौसा के अस्पतालों में भर्ती कराया गया। डंपर में लगभग 70 टन रोड़ी भरी थी। शहर में भारी वाहनों के लिए सुबह 8 से रात 8 बजे तक नो एंट्री होने के बाद भी ओवरलोड डंपर नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए क्षेत्र में प्रवेश करते हैं और बेकाबू होने से बड़े हादसे का कारण बनते हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लोकेश सोनवाल के मुताबिक दौसा की तरफ से आ रहा एक डंपर घाटी की ढलान में ब्रेक फेल होकर बेकाबू हो गया।

जमकर हंगामा किया

जिसके बाद रोड पर मौजूद वाहनों व राहगीरों को टक्कर मारता चला गया। 4 लोगों की पहचान हो गई है। वहीं 1 महिला की अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। डंपर का ड्राइवर हादसे के बाद मौके से फरार हो गया। घायल सभी लोगों का इलाज अस्पताल में जारी है। शहर के बस स्टैंड पर हुए भीषण हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए। शहर में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित होने के बाद भी दिनभर भारी वाहनों के संचालन का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा कर दिया।

भीड़ को हटाया

डिप्टी एसपी उदयसिंह मीना की नेतृत्व में पुलिस मौक से डंपर को हटाकर थाने ले जाने लगी तो उसके आगे रोड पर pcc सदस्य कमल मीणा समेत दर्जनों लोग बैठ गए। लोगों ने इस घटना के खिलाफ आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करने और पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने की मांग की है। लगभग 2 घंटे बाद कार्यवाहक उपखंड अधिकारी विजेंद्र मीणा ने नियम के मुताबिक उचित कार्रवाई का भरोसा देकर भीड़ को वहां से हटाया

Ad Image
Latest news
Related news