Friday, October 18, 2024

Judge: हाईकोर्ट के जज राजेंद्र प्रकाश का निधन, 56 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

 जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश राजेंद्र प्रकाश सोनी का देर रात हार्ट अटैक से 56 साल की उम्र में निधन हो गया। देर रात सीने में दर्द और घबराहट महसूस होने लगी। जिसके बाद उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

साल 2023 में हाईकोर्ट के जज बने

न्यायाधीश राजेंद्र प्रकाश सोनी 16 जनवरी 2023 को राजस्थान हाईकोर्ट के जज बने थे। सोनी के निधन की जानकारी मिलते ही न्यायाधीश फरजंद अली समेत कई न्यायाधीश और एडवोकेट अस्पताल पहुंचे। न्यायाधीश आरपी सोनी का घर जोधपुर शहर के पोलो ग्राउंड स्थित अभी गरगढ़ स्कीम में है। अंतिम विदाई देने के लिए पार्थिव  शरीर को उनके आवास में रखा गया। आज दोपहर 1 बजे अंतिम यात्रा निकाली जाएगी।

अंतिम संस्कार में शामिल कई लोग

 कागा स्थित शमशान घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। इसमें कई जज, न्यायिक अधिकारी और एडवोकेट शामिल होगें। जस्टिस राजेंद्र प्रकाश सोनी मूल रूप से जैतराण के निवासी थे। उनके पिता रामचंद्र सोनी पेशे से एक व्यापारी हैं और उनकी मां परमेश्वरी देवी गृहणी हैं। जस्टिस सोनी ने जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर से स्नातक की पढ़ाई की।  उसके बाद राजेंद्र प्रकाश सोनी ने एलएलबी की डिग्री ली।

 मजिस्ट्रेट के रूप में काम किया

 राजस्थान न्यायिक सेवा में शामिल होने के बाद उन्होंने कई कोर्ट में सिविल न्यायाधीश और बाद में वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश के पद पर काम किया।  इसके बाद अजमेर में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के रूप में भी काम किया है।

Ad Image
Latest news
Related news