Saturday, October 19, 2024

Responsibility: भजनलाल सरकार ने की चुनाव अधिकारियों की नियुक्ति, इन्हें सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

जयपुर। राजस्थान की 7 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारी में भाजपा जुट गई है। पार्टी के नेता और संगठन इस चुनाव में पूरी कटिबद्धता से लगे हैं। यह उपचुनाव प्रदेश की भजनलाल सरकार के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है।

प्रतिष्ठा का सवाल

7 सीटों में से भाजपा के खाते में मात्र एक सीट थी, लेकिन अब प्रदेश में सरकार होने के कारण पार्टी को उपचुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करना जरुरी है। क्योकिं अब यह पार्टी की प्रतिष्ठा का सवाल बन चुका है। इसी के चलते भाजपा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। उपचुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा ने शनिवार को चुनाव अधिकारी और सह अधिकारी को नियुक्त कर दिया है। इसकी चिट्ठी को जारी किया गया है। पार्टी की ओर से जारी पत्र में प्रदेश के चार नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इन लोगों की करी नियुक्ति

भाजपा ने उपचुनाव को लेकर चार नेताओं को चुनाव अधिकारी और सह चुनाव अधिकारी बनाया है। भाजपा ने नारायण पंचारिया को प्रदेश चुनाव अधिकारी बनाया है। इसके अतिरिक्त दामोदर अग्रवाल, हरिराम रिणवा और सुशील कटारा को सह चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। मालूम हो कि इससे पहले कांग्रेस ने भी उपचुनाव वाली सभी 7 सीटों के लिए चुनाव प्रभारी को नियुक्त किया था। कांग्रेस ने सभी 7 सीटों पर चार-चार नेताओं को इलेक्शन इनचार्ज नियुक्त किया था।

Ad Image
Latest news
Related news