Wednesday, October 23, 2024

Membership: क्रिकेटर के पिता पर धर्मातरण का आरोप , जेमिमा की सदस्यता रद्द

जयपुर। मुंबई के खार जिमखाना ने टीम इंडिया की क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिग्स की मेंबरशिप को समाप्त कर दिया है। खार जिमखाना ने यह कार्रवाई जेमिमा के पिता इवान रोड्रिग्स पर धर्मांतरण के आरोप में की है।

विशेषाधिकारों का गलत उपयोग

जिमखाने की सलाना आम बैठक में कई सदस्यों ने जेमिमा के पिता इवान रोड्रिग्स पर मेंबरशिप का गलत इस्तेमाल करने के आरोप लगाए थे। खार जिमखाना की मैनेजमेंट समिति के सदस्य शिव मल्होत्रा ​​के मुताबिक इवान रोड्रिग्स जेमिमा की सदस्यता का दुरुपयोग करके रियायती दरों पर प्रेसिडेंशियल हॉल की बुकिंग करते थे। ये बुकिंग कथित तौर पर धार्मिक गतिविधियों के कार्यक्रम के लिए की जाती थी, जो जिमखाना के उपनियमों के खिलाफ है।

जिमखाने के अनुच्छेद का उल्लंघन

यह जिमखाना के उपनियमों के अनुच्छेद 4 का उल्लंघन है। इवान रोड्रिग्स पर धर्मांतरण का भी आरोप लगाया गया था। जांच में पता चला कि पिछले डेढ़ साल में लगभग 35 ऐसे कार्यक्रमों के लिएहॉल की बुकिंग की गई थी। जेमिमा की सदस्यता रद्द किए जाने के सवाल पर मल्होत्रा ​​ने कहा कि जेमिमा निश्चित रूप से देश का गौरव हैं। हम उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं और चाहते हैं कि वह देश के लिए और भी अचीवमेंट लेकर आएं।

बुकिंग 1.5 साल के लिए की थी

इस बारे में कोई मुद्दा नहीं है। सदस्यता उन्हें दी गई थी। उनके पिता ने उनकी सदस्यता का गलत उपयोग करते हुए और हॉल की बुकिंग करते हुए विशेषाधिकार का दुरुपयोग किया है। बुकिंग 1.5 साल के लिए थी, जिस वजह से हमारे सदस्यों को जगह नहीं मिल पा रही थी।

Ad Image
Latest news
Related news