Saturday, October 26, 2024

Befriended: नाबालिग से धर्म बदलकर की दोस्ती, शादी से इंकार करने पर किया रेप

जयपुर। राजस्थान से धर्मातरण का एक मामला सामने आया है। जहां राजस्थान के अलवर में धर्म छुपाकर नाबालिग बच्ची के साथ दोस्ती की। दोस्ती के बाद उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर शादी कर ली गई। नाबालिग ने लड़की से अपना धर्म छुपाकर दोस्ती की थी। नाबालिग के साथ दुष्कर्म करना युवक को भारी पड़ गया। इस मामले में अदालत ने दोषी को कारावास की सजा सुनाई है।

रेप करने का दोषी माना

अलवर में यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण एक्ट की विशेष कोर्ट ने धर्म छुपाकर नाबालिग से धोखाधड़ी से शादी रचाने और रेप करने के मामले में दोषी को सजा सुनाई है। कोर्ट ने दोषी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। स्पेशल कोर्ट के जज हिंमाकनी गौड ने आरोपी शाहरुख को नाबालिग से धर्म छुपाकर धोखाधड़ी से शादी करने और रेप करने का आरोपी माना है। आरोपी मानते हुए 67 हजार का जुर्माना भरने का आदेश दिया है। जानकारी के मुताबिक फरवरी 2021 में शाहरुख ने स्वयं को सुमित बताकर नाबालिग से दोस्ती की थी।

नाबालिग को मंदिर ले जाता था

वह हाथ में कलावा और माथे पर टीका लगाकर नाबालिग को मंदिर ले जाता था। बाद में वह उसे राजगढ, जयपुर और दिल्ली ले गया। जहां युवक ने आर्य समाज के वैदिक ट्रस्ट में खाली कागज पर नाबालिग के हस्ताक्षर लिए, लेकिन पीड़िता ने शादी के लिए मना कर दिया। जिसके बाद शाहरुख उसे गुरुग्राम ले गया। जहां पीड़िता को उसका असली नाम पता चला। इस पर शाहरुख ने उससे मारपीट की और रेप की वारदात को अंजाम दिया। गुरुग्राम से ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। राजस्थान के झुंझुनु में भी पॉक्सों कोर्ट ने नाबालिग से रेप करने के मामले में आरोपी को 20 साल की सजा सुनाई है।

Ad Image
Latest news
Related news