Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में नए जिलों की मांग उठाने पर मुख्यमंत्री ने दिया जवाब

जयपुर। प्रदेश में कई क्षेत्रों से जिला बनने की मांग उठ रही है. इस विषय पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में जिलों की मांग बहोत लोगों ने उठाई है लेकिन हर क्षेत्र को जिला नहीं बना सकते है.

जिले बनाने की मांग पर बोले मुख्यमंत्री

बता दें कि कई शहरों से जिला बनाने की मांग उठ रही है। इस मुुद्दे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जिलों की मांग तो बहुत से लोगों ने उठाई थी, लेकिन हर क्षेत्र को जिला नहीं बना सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इस संबंध में गठित कमेटी के अध्यक्ष की उनकी रिपोर्ट आना बाकी है, रामलुभाया देश से बाहर हैं। लेकिन आगे कुछ अच्छा ही होगा। सीएम गहलोत ने यह बात शुक्रवार को जवाहर कला केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में कही थी. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कला एवं कलाकारों के लिए संवेदनशील तरीके से कार्य कर रही है। उन्होंने कोरोना काल में कलाकारों को पांच हजार रुपए प्रोत्साहन रूप में दिए। बजट में कलाकारों को 100 दिन का रोजगार देने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि इस योजना में दूर गांव, ढाणियों में बैठे कलाकारों तक हम पहुंचेंगे। इसके नियमावली और प्रावधान बन रहे हैं। इसके लिए सरकार ने 100 करोड़ का बजट भी बनाया है। उन्होंने कहा कि टूरिज्म में अब जल्द ही बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, राज्य को टूरिज्म फ्रेंडली बनाना हमारा लक्ष्य है। फिल्म पॉलिसी को लेकर भी हम जल्द ही बॉलीवुड के निर्माताओं के साथ मीटिंग रखने वाले हैं। उन्हें राजस्थान आकर शूटिंग करने व पॉलिसी का लाभ उठाने के बारे में जानकारी देने का प्रयास करेंगे।

अमीरी और गरीबी के बीच बढ़ी दूरियां

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज अमीरी गरीबी की खाई बढ़ रही है। सरकारों की जिम्मेदारी है कि वह इसे रोके। उनकी सरकार ने पिछले बजटों में कोई नए टैक्स नहीं लगाए। इस मौके पर उन्होंने युवाओं से अपील की. उन्होंने कहा कि कुछ भी करें, समाजसेवा को प्राथमिकता दें।

Ad Image
Latest news
Related news