Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में वन्दे भारत हुई शुरू, अब तक 5000 यात्रियों ने यात्रा कर उठाया आनंद

जयपुर। राजस्थान की पहली वन्दे भारत सेमी हाईस्पीड ट्रेन यात्रियों के मन में अपनी जगह बना चुकी है. जानकारी के मुताबिक अबतक तकरीबन 5000 यात्री इस ट्रेन में सफर कर चुके हैं. पिछले चार दिन से ट्रेन फुल है.

वन्दे भारत का आनंद उठा रहे लोग

आपको बता दें कि कुछ दिन से यात्रियों के लिए संचालित हुई वन्दे भारत में लोग सफर कर आनंद उठा रहे हैं. प्रतिदिन वन्दे भारत में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इससे पहले दिल्ली के लिए जयपुर से संचालित होने वाली डबल डेकर ट्रेन यात्री खूब पसंद किया करते हैं. जानकारी के मुताबिक पिछले तीन दिन में 5000 यात्री वन्दे भारत में सफर कर चुके हैं. वहीं सोशल मीडिया पर लगातार वन्दे भारत ट्रेन से सम्बंधित पोस्ट हो रहे है. इसके चलते वन्दे भारत काफी सुर्खियों में है. जानकारी के मुताबिक ट्रेन को नए तरीके से डिजायन और आधुनिक तकनीक का प्रयोग किया गया है जिससे स्पीड ज्यादा है। ट्रेन में सफर करने को लेकर लोग उत्सुक हैं। इसलिए अच्छा ट्रैफिक मिल रहा है।

पहले दिन के सफर के बाद बढ़े यात्री

बता दें कि पहले दिन 13 अप्रैल को 569 यात्रियों ने यात्रा किया था. जिससे तकरीबन 33 प्रतिशत ट्रेन व्यस्त रहा. वहीं वापिसी के दौरान तकरीबन 1155 लोगों ने सफर किया। 14 अप्रैल को यात्रियों का आंकड़ा 868 हो गया था। वहीं 15 अप्रैल को भी यात्रा में बढ़ोतरी रही। दूसरे और तीसरे दिन ट्रेन की ऑक्यूपेन्सी 50 प्रतिशत हो गई। जानकारी के मुताबिक दिल्ली से अजमेर की ओर आने वाले यात्रियों की संख्या भी लगातार वृद्धि हो रही है।

Ad Image
Latest news
Related news