Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मौसम केंद्र ने दी जानकारी, तापमान में आज गिरावट की संभावना

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार 20 अप्रैल को राजधानी समेत अन्य जिलों में बादल गर्जन के साथ बारिश होने की आशंका है. उन्होंने कहा कि इससे तापमान में गिरावट आ सकती है.

आज का मौसम

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार 20 अप्रैल यानी आज भरतपुर संभाग समेत राजधानी जयपुर में 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने के साथ मेघगर्जन समेत बारिश जैसी गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं. वहीं चूरू, झुंझुन, हनुमानगढ़, गंगानगर जिलों में बादल छाए रहने के साथ मेघ गर्जन की संभावना हैं. आंधी-बारिश से कई जिलों में तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है. जबकि राजस्थान के कई शहरों में मौसम शुष्क रहने की आशंका हैं.

बुधवार को चली थी धूल भरी आंधी

आपको बता दें कि बुधवार यानी कल जयपुर,झुंझुनूं, चूरू,सहित कई अन्य जिलों में मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। दिनभर धूल भरी आंधी चलने के साथ बादल छाए रहे थे. धूल भरी आंधी की वजह से लोगों को जहां एक तरफ परेशानी का सामना करना पड़ा वहीं दूसरी तरफ लोगों को गर्मी से राहत भी मिली। जानकारी के मुताबिक प्रदेश में अधिकांश क्षेत्रों में तापमान 2 से 3 डिग्री तक काम रहा लेकिन कुछ स्थानों पर पारा 40 डिग्री सेल्सियस तक रहा था. वहीं कुछ क्षेत्रों में तापमान में 5 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. राजस्थान में 50 किलोमीटर की स्पीड से आंधी चलने के कारण पेड़ गिर गए। टीनशेड और टेंट उड़ गया। धूल भरी आंधी चलने से 200 मीटर दूर भी कुछ नजर नहीं आ रहा था। जिसके बाद मौसम विभाग ने दो दिन तक राज्य के 13 जिलों में बारिश-आंधी का अलर्ट जारी किया है।

Ad Image
Latest news
Related news