Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Election: गहलोत मंत्रिमंडल में हो सकता है बदलाव, इन मंत्रियों को दिखाया जा सकता है बाहर का रास्ता

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं। पार्टियों के बीच सुगबुगाहट तेज हो गयी है। जहाँ चुनावी बिगुल बजने में महज 6 महीने से शेष है। लिहाजा ऐसे में कांग्रेस और भाजपा ने चुनावी विसाद बिछानी शुरू कर दी है। इस बीच गहलोत सरकार में फेरबदल की चर्चाओं ने भी जोर पकड़ लिया है। उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार की छवि चमकाने के लिए हर एक पहलू पर काम किया जा रहा है। ऐसे जिन मंत्रियों की वजह से सरकार की छवि धूमिल हुई है उनको बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है और नये चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

कुछ मंत्रियों ने धूमिल की सरकार की छवि

आपको बता दें कि पिछले कुछ वक्त में सरकार के कुछ मंत्री की छवि धुलमिल हुई है, कुछ मंत्रियों ने खुल कर अपनी ही सरकार पर भी कीचड़ उछाले तो कुछ मंत्रियों का परफॉरमेंस बेहद खराब रहा। ऐसे में इन मंत्रियों की फेहरिस्त तैयार हो चुकी है। जिन्हें कांग्रेस सरकार के मेन पोस्टर से हटाने की तैयारी है। इसके साथ ही कुछ मंत्री ऐसे भी जिनकी या तो उम्र ज्यादा हो गई है या अब उन्हें चुनाव लड़ने में दिलचस्पी नहीं है। वहीं इसके अलावा कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जा सकते हैं, मंत्रिमंडल फेरबदल में कई नए और युवा चेहरे को मौका मिल सकता है। साथ ही एक महिला मंत्री को ड्राप कर दूसरी महिला मंत्री को भी शामिल किये जाने की चर्चाएं भी हैं। इसके जरिए ना सिर्फ सरकार की छवि बदलेगी, बल्कि जिन लोगों के खिलाफ माहौल है वो सरकार के पोस्टर से दूर हो सकेंगे।

गहलोत सरकार ने कराया सर्वे

गौरतलब है कि चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक इंटरनल सर्वे करवाया है, जिसमें कई विधायकों की हालत खराब है, यहां तक की कुछ ऐसे मंत्री भी हैं जिनके दुबारा चुनाव जीत कर आने की उमीदें ना के बराबर है। ऐसे में इसे लेकर अभी से कवायद तेज की जा सकती है। जिसका फायदा कांग्रेस को आगामी चुनाव में देखने को मिल सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news