Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: CM गहलोत ने किया बड़ा खुलासा, सरकार गिराने के पीछे बताया…

जयपुर। रविवार को हुए कार्यक्रम में अशोक गहलोत ने भाषण दिया। भाषण के दौरान उन्होंने कहा कि एमएलए शोभा रानी बहुत बोल्ड लेडी हैं. शोभा रानी ने जब हमारा साथ दिया था तो भाजपा वालों की हवा उड़ गई थी. उन्होंने इस बात का खुलासा किया कि उनकी सरकार कैसे और किसकी वजह से बची थी.

गहलोत ने लगाए आरोप

आपको बता दें कि रविवार को हो रहे कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाषण के दौरान एक बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पिछले साल सरकार को गिराने के प्रयासों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. जब पार्टी के विधायकों ने उनके खिलाफ कार्रवाई की थी, तो सरकार गिरने की स्थिति में थी. उस समय उन्हें बीजेपी नेता और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे समेत तीन नेताओं का समर्थन मिला था। गहलोत ने आगे कहा कि जब भैरो सिंह शेखावत की सरकार थी और वह कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष था तब बीजेपी वाले उनके पास आए थे और शेखावत की सरकार को गिराने के लिए उन्हें मदद करने की अपील की थी, लेकिन उन्होंने इसे मना कर दिया था। खास बात यह है कि अशोक गहलोत के इस बयान को सचिन पायलट गुट पर हमले के साथ-साथ बीजेपी में दरार पैदा करने की कोशिश के रूप में माना जा रहा है।

शोभा रानी को बताया बोल्ड

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के विधायकों ने सचिन पायलट की अगुवाई में अशोक गहलोत सरकार से बगावत की थी. परिस्थति कुछ इस प्रकार की थी कि लग रहा था अशोक गहलोत की सरकार किसी भी वक्त गिर सकती है. लेकिन बाद में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप के बाद गतिरोध को दूर भगाया गया. मुख्यमंत्री ने कहा कि एमएलए शोभा रानी बहुत बोल्ड लेडी हैं. जब उन्होंने हमारा साथ दिया तो बीजेपी वालों की हवा उड़ गई. उन्होंने कहा कि जब शेखावत मुख्यमंत्री थे उस वक्त उनकी पार्टी के लोग उनकी ही सरकार गिरा रहे थे. मैं प्रदेश अध्यक्ष था। मैंने उनसे कहा कि भले ही तुम्हारा नेता भैरौ सिंह शेखावत मुख्यमंत्री हो, लेकिन मैं पीसीसी का अध्यक्ष हूं। उनकी सेहत ठीक नहीं है, इसलिए वह अमेरिका गया हुआ है। तुम पीठ पीछे सरकार गिराने के षड्यंत्र कर रहे हो। मैं तुम्हारा साथ नहीं दूंगा।

Ad Image
Latest news
Related news