Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: बीजेपी ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले मारी बाजी, शहरी स्थानीय निकाय उपचुनाव में जीती इतनी सीटें

Jaipur। विधानसभा चुनाव से पहले शहरी स्थानीय निकाय उपचुनाव में भाजपा ने 14 सीटों में से 8 सीटों पर जीत हासिल की है वहीं कांग्रेस केवल 4 सीटें ही प्राप्त कर पाई

बीजेपी ने उड़ाए कांग्रेस के होश

राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव ने पूर्व शहरी स्थानीय निकाय उपचुनाव हुए. जिसके परिणाम 8 मई को घोषित कर दिए गए. इस परिणाम में कांग्रेस पार्टी ने 4 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की हैं. वहीं बीजेपी ने 8 सीटों पर अपना कब्जा जमाया है.

प्रदेश निर्वाचन ने दी जानकारी

राज्य निर्वाचन आयुक्त मदुकार गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के 12 जिलों में 14 सीटों पर पंचायती राज संस्थाओं और नगरीय निकाय में 7 मई यानी रविवार को उपचुनाव करवाए गए थे. जिसके परिणाम 8 मई यानी सोमवार को घोषित किए गए. उन्होंने बताया कि 14 वार्ड सीटों में से कांग्रेस के उम्मीदवारों ने 4 सीटों पर अपनी जीत दर्ज कराई है तो वही बीजेपी ने 8 सीटों पर निर्दलीय ने 2 सीटें अपने नाम की हैं.

सीपी जोशी ने दी बधाई

चुनाव के परिणाम का ऐलान होने के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत की बधाई देते हुए कहा कि लोगों ने प्रदेश में कांग्रेस द्वारा शासन के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है. उन्होंने कहा कि नगर निकाय उपचुनाव के परिणामों ने साबित कर दिया कि गहलोत सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. सीपी जोशी ने कहा कि निकाय उपचुनावों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. 14 सीटों में से पूरे 8 सीटों पर बीजेपी को जीत मिली है वहीं कांग्रेस चार सीटों में सिमट गई. यह 2023 विधानसभा चुनावों के रुझान है.

बीजेपी के लिए यह बूस्टर का काम

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव होना अभी बाकि है. ऐसे में दोनों ही पार्टियों द्वारा जमीनी तौर पर चुनाव को लेकर रणनीतियां बनाई जा रही है. लेकिन क्योंकी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है तो इससे कहीं न कहीं बीजेपी पार्टी का चुनाव प्रचार को लेकर मनोबल कम हो सकता था मगर अब ऐसा दिखाई नहीं पड़ता। शहरी स्थानीय निकाय उपचुनाव में ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने के कार्य ने बीजेपी के लिए बूस्टर डोज का काम किया है जो आगामी विधानसभा चुनाव में दिख सकता है.

Ad Image
Latest news
Related news