Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: सचिन पायलट आज से जन संघर्ष यात्रा पर, जनता की बनेंगे आवाज

जयपुर. राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री और विधायक सचिन पायलट 11 मई से भ्रष्टाचार के खिलाफ जन संघर्ष यात्रा पर निकल रहे हैं. वह 5 दिनों तक लगातार प्रदेश का दौरा करेंगे और जनता के बीच अपना संदेश पहुंचाने की पूरी कोशिश करते नजर आएंगे। मंगलवार को मीडिया से बातचीत करने के दौरान उन्होंने यात्रा करने का ऐलान किया था. वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. बता दें कि सचिन पायलट कांग्रेस पार्टी से ही हैं. बावजूद इसके वह कांग्रेस सरकार के खिलाफ कभी अनशन करते नजर आते हैं तो कभी मोर्चा खोल देते है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले है. ऐसे में कांग्रेस दो गुटों में बटती नजर आ रही है.

कांग्रेस दो गुटों में

बता दें कि सचिन पायलट की जन संघर्ष पदयात्रा पर कांग्रेस पार्टी में घमासान युद्ध शुरू हो गया है. कांग्रेस की अशोक गहलोत वाली गुट की बात करें तो वह पायलट की इस यात्रा को अनुशासनहीनता बता रहा है वहीं पायलट गुट इसे करप्शन यानी भ्रष्टाचार के खिलाफ बता रहा है. सचिन पायलट वसुंधरा राजे सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों की जांच न करने का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे थे और अब भ्रष्टाचार के खिलाफ अजमेर से यात्रा निकाल रहे हैं. सचिन पायलट अशोक उद्यान के पास जनसभा को सम्बोधित करने के बाद वह राजधानी जयपुर के लिए पैदल रवाना होंगे।

सीएम गहलोत पर हमलावर

सचिन पायलट गुट मुख्यमंत्री गहलोत पर हमलावर हो रही है. वहीं यात्रा को लेकर पायलट के घर पर नेता तैयारियां करते हुए दिखाई दिए. प्रियंका गांधी समेत राहुल गाँधी ने कई बार दोनों गुटों के बीच सुलह कराने की कोशिश की है. मगर दोनों गुट टस से मस नहीं हुए.

Ad Image
Latest news
Related news