Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: चुनावी सहगर्मी के बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे प्रदेश

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में दोनों ही पार्टियों द्वारा लगातार चुनाव की तैयारियां देखी जा रही है. ऐसे में बीजीपी की बात करें तो बेजीपी के कई बड़े नेताओं का आगमन राजस्थान में लगातार जारी है ऐसे में अब जेपी नड्डा में प्रदेश पधार रहे हैं.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष का आगमन

आपको बता दें कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा प्रदेश में काफी सक्रिय नजर आ रही है. ऐसे में भाजपा के दिग्गज नेता प्रदेश का दौरा कर रहें है. 10 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान का दौरा किया था जिसमें उन्होंने नाथद्वार के दर्शन कर सीकर समेत अन्य जिलों में जनसभा संबोधित कर बड़ी सौगात दी थी. वहीं 15 मई को केंद्रीय रोडवेज मंत्री नितिन गडकरी ने भी प्रदेश का दौरा किया था जहां उन्होंने सीकर जिले का दौरा कर बाबोसा के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और अब भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राजस्थान आ रहे हैं. बता दें कि वह राजस्था के अजमेर जिले का दौरा करेंगे। इनके अलवा केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी राजधानी जयपुर में 19 मार्च को ब्राह्मण जनसभा और वन्दे भारत के संबंध में आये थे और स्मृति ईरानी जयपुर कॉलेज के कार्यक्रम को सम्बोधित करने आई थी.

अभी आगमन का कार्यक्रम नहीं है फाइनल

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने बताया कि अब जेपी नड्डा का अजमेर शहर आने का कार्यक्रम है. नड्डा यहां पन्ना प्रमुखों के सम्मलेन को सम्बोधित कर सकते हैं. 23 और 24 मई के बारे में दिल्ली में स्थित कार्यालय ने पूछताछ की है. लेकिन अभी नड्डा का कार्यक्रम फाइनल होना शेष है. आशंका है कि नड्डा अजमेर या कोटा में आ सकते हैं.

राजनाथ सिंह का हो सकता है आगमन

वहीं केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी 28 मई अजमेर के ब्यावर आ सकते हैं. यहां आकर राजनाथ सिंह पृथ्वीराज चौहान जयंती के उपलक्ष्य पर कई कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। अजमेर राजनीती के पॉइंट ऑफ व्यू से काफी अहम माना जा रहा है. अगर कांग्रेस की बात की जाए तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अजमेर का दौरा कर चुके हैं. वहीं सचिन पायलट भी अजमेर में राजनितिक जमीन की तलाश कर रहे हैं तभी तो उन्होंने अपनी जनसंघर्ष यात्रा की शुरुआत अजमेर से ही की थी.

Ad Image
Latest news
Related news