Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, धूलभरी आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को धूलभरी आंधी और बारिश की संभावना है. उन्होंने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं तापमान 10 डिग्री तक गिर गया है.

पश्चिमी विक्षोभ हुआ सक्रिय

मौसम विभाग के अनुसार 16 मई को प्रदेश के अधिकांश जिलों में धूल भरी आंधी और बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने कहा कि कुछ क्षेत्रों में बादल गर्जन के साथ, 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। वहीं बारिश की भी आशंका है. उन्होंने कहा कि आगामी 3 से 4 दिन प्रदेश में मौसम का ऐसा ही हाल रहने वाला है क्योंकी राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है.

राजधानी में गिरा पारा

आपको बता दें कि मौसम का मिजाज बदल गया है जिसकी वजह से दोपहर बाद से धूलभरी तेज हवाओं का दौर शुरू हो रहा है. वहीं कहीं-कहीं हल्की बारिश की भी सूचना है. रविवार रात को आंधी और बारिश के बाद जयपुर में रात का पारा 10 डिग्री तक गिर गया. सोमवार की बात करें तो इस दिन भी रात में तापमान में गिरावट आई थी. जबकि दिन में पारा 40 डिग्री के पार चला गया था.

18 मई तक आंधी और तेज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में आंधी और तेज हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा। ऐसे हालात 18 मई तक रहने का अनुमान है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है

Ad Image
Latest news
Related news