Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आगामी दिनों में तूफान के साथ बारिश की संभावना, तापमान में आएगी गिरावट

जयपुर। राजस्थान में मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने अब कई जिलों के लिए तेज आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. अगले दो दिन प्रदेश में एक बार फिर से बदलाव देखने को मिल सकता है. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आ सकती है.

प्रदेश में मौसम का हाल

आपको बता दें कि प्रदेश में बाईट दिनों मौसम के शुष्क बने रहने के साथ ही अधिकांश क्षेत्रों में तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. चूरू, बीकानेर, बाड़मेर के जिलों में तापमान 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया. जिसके चलते लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ क्षेत्रों में तेज हवाओं के चलते मौसम सुहाना बना रहा. मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिनों में मौसम में बदलाव के साथ कुछ स्थानोपन पर तापमान में गिरावट दर्ज हो सकती है.

इन जिलों में बेतहाशा गर्मी

राजस्थान के कई जिलों में तापमान में वृद्धि होने के साथ भीषण गर्मी देखी गई. हीटवेव की वजह से लू जैसे हालत नजर आए, मौसम विभाग की माने तो प्रदेश के दिन का तापमान अधिकतम दर्ज किया गया. जिसमे बीकानेर में सबसे अधिक तापमान दर्ज किया गया. रविवार को बीकानेर जिले का तापमान 45 डिग्री तक पहुंच गया था. इसके अतिरिक्त चूरू में 44.4 और बाड़मेर में 44.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

लू चलने का अलर्ट

वहीं कई जिलों में मौसम विभाग ने लू का अलर्ट जारी किया है जिसमें पश्चिमी राजस्थान के कई जिले शामिल है. राजस्थान के जैसलमेर, चूरू, बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर और गंगानगर के करीबी क्षेत्रों में प्रचंड गर्मी लोगों को परेशान कर सकती है. उन्होंने प्रदेश में अलर्ट जारी करते हुए लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी है.

Ad Image
Latest news
Related news