Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: CM गहलोत का बड़ा कदम, 14 लाख परिवारों के बैंक खाते में ट्रांसफर होंगे 60 करोड़ रुपए

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में महज कुछ ही महीने शेष है और चुनाव से पहले गहलोत सरकार जनता को लुभाने के लिए कोई कोर असर नहीं छोड़ रही है। सोमवार 5 जून को राज्य में ‘लाभार्थी उत्सव’ मनाया जा रहा है। इस दौरान राजस्थान के 14 लाख लाभार्थी परिवारों को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर योजना के तहत सब्सिडी मिलने वाली है। आज सीएम अशोक गहलोत एक बटन दबाकर लाभार्थियों के खातों में सीधे 60 करोड़ रूपये ट्रांसफर करेंगे।
दरअसल गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना को लेकर राजस्थान के 33 जिलों में लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया है। यह राज्य स्तरीय कार्यक्रम जयपुर के ‘राजस्थान इंटेरनेशनल सेंटर’ में सीएम गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित किया जा रहा है। आपको बता दें की इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत गहलोत सरकार 76 लाख उपभोक्ताओं को केवल 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे रही है।

CM गहलोत लाभार्थियों से करेंगे संवाद

संभावित तौर पर लाभार्थी उत्सव के दौरान सीएम गहलोत 10 लाभार्थियों से संवाद भी करने वाले हैं। इस कार्यक्रम में महंगाई राहत कैंपों और सिलेंडर सब्सिडी अधिकारी के साथ-साथ योजनाओं के लाभार्थी भी मौजूद रहेंगे। अन्य जिलों के लाभार्थी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उत्सव में जुड़ेंगे। उन्हें सब्सिडी योजना पर आधारित फिल्म भी दिखाई जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news