Friday, September 20, 2024

मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी का रिजल्ट घोषित, फ्रूट व्यापारी के बेटे पार्थ खंडेलवाल ने किया टॉप

जयपुर। मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी का रिजल्ट जारी हो चूका है. जिसमे राजस्थान की राजधानी जयपुर के पार्थ खंडेलवाल ने राजस्थान टॉप किया है. साथ ही, पार्थ ने 720 में से 715 अंक प्राप्त कर आल इंडिया टॉप 10 रैंक हासिल की है।

पार्थ खंडेलवाल ने किया टॉप

आपको बता दें कि राजस्थान की राजधानी जयपुर के पार्थ खंडेलवाल ने राजस्थान टॉप किया है. साथ ही, पार्थ ने 720 में से 715 अंक प्राप्त कर आल इंडिया टॉप 10 रैंक हासिल की है। पार्थ के साथ-साथ टॉप-200 में जयपुर के 7 स्टूडेंट्स भी शामिल हुए हैं। परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स के घर में बधाई के संदेश आ रहे हैं। हालांकि पार्थ के 720 में से 715 अंक जरूर आए है लेकिन 5 अंक कम रहने पर पार्थ ने कहा कि मैं इससे घबराता नहीं बल्कि अपनी असफलता से प्रेरित होता हूं. पार्थ खंडेलवाल के पिता सुधीर खंडेलवाल ड्रायफ्रूट्स व्यापारी है और मां ऋतु खंडेलवाल गृहिणी है. जिन्हें अपने बेटे पर काफी गर्व है.

पार्थ ने दी जानकारी

वहीं पार्थ ने बताया कि वह सुबह 10 बजे घर से कोचिंग के लिए निकलता था. उसके बाद रात 10 बजे तक कोचिंग में ही रहकर पढ़ाई करता था. पार्थ ने बताया कि दोस्तों से बात करके रिफ्रेश होता रहता लेकिन कभी खेल में रूचि नहीं रखी. यहीं नहीं सोशल मीडिया से भी दूरी जरूर बनाएं रखी लेकिन पढ़ाई की जरूरत के हिसाब से व्हाट्सअप चेक करता रहता था.

कार्डियोलॉजी में जाने की इच्छा रखता हूं-पार्थ

पार्थ ने कहा कि मैं दिल्ली एम्स से एमबीबीएस करना चाहता हूं। बाद में मैं न्यूरो या कार्डियोलॉजी में जाने की इच्छा रखता हूं । पार्थ के अलावा पुरु पार्थ ने 710 अंकों के साथ आल इंडिया रैंक 58 प्राप्त किया है, प्रियांशी गर्ग ने 710 अंकों के साथ आल इंडिया रैंक 66 प्राप्त किया है और वैदिका गुप्ता ने 706 अंकों के साथ आल इंडिया रैंक 79 प्राप्त किया है।

Ad Image
Latest news
Related news