Wednesday, October 23, 2024

बिपरजॉय तूफान ने मचाई तबाही, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

जयपुर। भयानक चक्रवात तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के कच्छ में जखाऊ तट में एंट्री के साथ ही तबाही मचाना शुरू कर दिया है. जानकारी के अनुसार तेज हवाओं की रफ्तार 120 से 150 किलोमीटर प्रति घंटा बताई जा रही है.

गुजरात के 7 गांव में अलर्ट

आपको बता दें कि चक्रवात तूफान बिपरजॉय ने गुजरात के कच्छ में जखाऊ तट में प्रवेश करने के बाद तबाही मचाना शुरू कर दिया है. बता दें कि 120 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही है. मौसम विभाग ने गुजरात के 7 जिलों और 450 से ज्यादा गांव में अलर्ट जारी किया है. अब तूफान तट से टकराने के बाद धीमी गति से राजस्थान की तरफ अग्रसर हो रहा है.

आज शाम तक तूफान राजस्थान में करेगा एंट्री

मौसम विभाग के अनुसार तूफान आज शाम तक राजस्थान में प्रवेश कर जाएगा। तूफान के कारण कई जिलों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं सभी लोगों से सावधानी बरतने की अपील भी है. मौसम विभाग के द्वारा दिए चेतावनी को ध्यान में रखते हुए प्रशासन भी तैयारियों में जुट गई है. बिपरजॉय तूफान अपना प्रभाव राजस्थान के दक्षिण क्षेत्रों में दिखएगा। जिसकी वजह से भारी बारिश होने की पूरी संभावना है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

गुजरात में भारी बारिश का सिलसिला जारी

बता दें कि गुजरात में अब भी तेज बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी है. तूफान के कारण कई पेड़ और बिजली के खंबे गिर गए हैं. 900 से अधिक गांव में तूफान के चलते बिजली गुल हो गई है. प्रशासन ने हर जगह आपदा प्रबंधन की टीमों को तैनात कर दिया है.

Ad Image
Latest news
Related news