Thursday, September 19, 2024

जालोर के बाद बिपरजॉय अजमेर की तरफ हुआ अग्रसर, आज भी रद्द रहेंगी इतनी ट्रेनें

जयपुर। गुजरात के बाद भयंकर तूफान बिपरजॉय ने राजस्थान में एंट्री ले ली है. तूफान डिप्रेशन सिस्टम में बदलकर राजस्थान में पंहुचा गया है और अब जालोर के बाद चक्रवात तूफान बिपरजॉय प्रदेश में तबाही ला रहा है. वहीं प्रदेश के पश्चिमी जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.

आज का मौसम

राजस्थान में बिपरजॉय का डिप्रेशन सिस्टम अब अजमेर की तरफ बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर, भरतपुर, और कोटा समेत कई अन्य जिलों में 19 और 20 जून को येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं अगले 24 घंटों के लिए टोंक, जयपुर जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आपदा प्रबंधन, सहायता और नागरिक सुरक्षा विभागों को अलर्ट रहने को कहा है. 18 जून को लगातार वर्षा होने से तापमान में गिरावट भी हुई. जानकारी के अनुसार तापमान में 5. 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज हुई थी. वहीं शनिवार की बात करें तो तापमान 35.4 डिग्री था जो रविवार को गिरकर 29.8 डिग्री सेल्सियस हो गया.

जालोर में अधिक नुकसान

बता दें कि बाड़मेर और जालोर के मार्ग से आए चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने जालोर में सबसे अधिक नुकसान किया है. वहीं सिरोही और पाली में भी जगह-जगह पर जलभराव हो गया है. जिससे अब लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

रेल यातायात रहेगा प्रभावित

अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपरजॉय को देखते हुए चौथे दिन सोमवार को भी रेल यातायात प्रभावित रहेगा। मंडल रेल प्रबंधक की तरफ से जानकारी मिली है कि भीलड़ी, साबरमती दादर समेत अन्य ट्रेनों को रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news