Thursday, September 19, 2024

आज भी दिखेगा बिपरजॉय का असर, कुछ ही घंटों में इन जिलों में होगी बारिश

जयपुर। भयंकर चक्रवात तूफान बिपरजॉय ने राजस्थान के कई जिलों को प्रभावित किया है. जानकारी के अनुसार सिरोही, बाड़मेर, जालोर समेत आसपास के जिलों में तूफान ने अब तक करोड़ों रुपये का नुकसान कर दिया है.

आज का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक आज बिपरजॉय तूफान राजस्थान से जा रहा है. मगर बताया जा रहा है कि आज तूफान का असर सबसे अधिक हो सकता है. इसी कड़ी में मौसम विभाग ने आज दोपहर से राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानकारी के अनुसार तूफान ने बाड़मेर जिले से प्रदेश में प्रवेश किया था. उसके बाद सिरोही, जालोर, उदयपुर, राजसमंद समेत पाली जिले में मूसलाधार बारिश हुई थी. जालोर और पाली में तूफान के कारण 7 लोगों की मौत हो चुकी है. इन जिलों के बाद तूफान अजमेर और राजधानी जयपुर की ओर अग्रसर हुआ था. 18 जून की रात से जयपुर संभाग में और अजमेर संभाग में बारिश का दौर शुरू हो गया. वहीं सोमवार को धौलपुर, अजमेर, टोंक में भारी बारिश हो रही है. बता दें, बारिश अभी भी जारी है.

पूर्वी राजस्थान में रहेगा असर

मौसम विभाग की माने तो बिपरजॉय का असर आज ज्यादा रहने वाला है. तूफान बिपरजॉय का असर पूर्वी राजस्थान के जिलों में देखने को मिलेगा। सवाईमाधोपुर, कोटा और बारां जिलों में अधिक बारिश होने की संभावना है. वहीं झालवाड़ और बूंदी में इस सिस्टम के असर से हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. तूफान के कारण हुए तबाही को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत दौरे पर जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news