Thursday, September 19, 2024

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने देश की तरक्की पर सवाल उठाने वालों पर साधा निशाना, कहा- ये भारत से बदसलूकी जैसा

जयपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ शुक्रवार को जयपुर एक दिवसीय जयपुर दौरे पर रहें. जयपुर पहुंचकर एमएनआईटी में विद्यार्थियों को धनखड़ ने संबोधित किया। उन्होंने भाषण के दौरान कहा कि हम देश में पांचवें नंबर की आर्थिक ताकत है, जल्द ही दुनिया की सबसे आगे होंगे। उन्होंने देश की तरक्की पर आलोचना करने वालों को कहा कि कुछ लोगों को हजम नहीं हो रही देश की तरक्की, ये भारत से बदसलूकी जैसा।

उप राष्ट्रपति धनखड़ पहुंचे जयपुर

उपराष्ट्रपति 23 जून को जयपुर दौरे पर हैं. यहां उन्होंने जयपुर के एमएनआईटी संस्थान में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान भाषण भी दिया। उन्होंने देश की मौजूदा स्थितियों की सरहाना की और कहा भारत इस दशक के आखिरी तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। वहीं उन्होंने देश की तरक्की की आलोचना करने वालों पर तंज भी कसा. उन्होंने खेल, शिक्षा और उद्यमिता के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों से बातचीत कसर उन्हें प्रोत्साहित भी किया। उन्होंने छात्रों को खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर मुझे स्कॉलरशिप नहीं मिलती, तो मैं यहां नहीं होता। उन्होंने कहा कि मैं बचपन में टॉपर स्टूडेंट रहा।

देश की तरक्की पर की प्रसंशा

उपराष्ट्रपति ने देश की मौजूदा स्थिति की सराहना करते हुए कहा कि आज भारत उतना राइज हुआ है जितना पहले कभी नहीं हुआ। पहले हम विश्व इकोनामी में दसवें नंबर पर थे लेकिन आज हम पांचवें नंबर पर हैं। लेकिन आज भी कुछ लोगों को भारत की तरक्की हजम नहीं होती है। वहीं भारत की आलोचना करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि आज भी कुछ लोगों को भारत की तरक्की हजम नहीं होती है। कुछ लोग कहते हैं कि भारत जीवंत लोकतंत्र नहीं, तो कुछ भारत से बाहर जाकर ऐसी बात करते हैं। ये भारत के साथ बदसलूकी जैसा है। उपराष्ट्रपति ने कहा कि यह पीड़ा का विषय है।

Ad Image
Latest news
Related news