Thursday, September 19, 2024

सीएम गहलोत प्रदेशवासियों को देंगे सौगात, महाकाल लोक की तर्ज पर बनेगा यह मंदिर

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश की जनता से वादा किया है कि वे तीन प्रमुख मंदिरों का विकास कर उनकी भव्यता बढ़ाने की दिशा में काम करेंगे।

सीएम गहलोत देंगे सौगात

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राजस्थान वासियों को बड़ा उपहार देने जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने रविवार को गोविंददेवजी मंदिर का दर्शन किया उसके बात उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ और महाकाल मंदिर को भव्य बनाया गया है. मेरी इच्छा है कि उसी तर्ज पर जयपुर में गोविंद देवजी मंदिर का भव्य तरीके से निर्माण हो.

सीएम ने कही मन की बात

बता दें कि मंदिर दर्शन के बाद मुख्यमंत्री गहलोत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि काशी विश्वनाथ और महाकाल के मंदिर के तर्ज़ पर गोविंद देव जी मंदिर का निर्माण हो जिससे आने वाले 10 वर्ष तक सुविधा मिले. ये मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है इसलिए उसके अनुरूप मंदिर का निर्माण हो. उन्होंने कहा कि इसी प्रयास के तहत 25 करोड़ पास किए गए थे, बाद में इसे बढ़ाकर 100 करोड़ कर दिया गया. डीपीआर बन रही है, तैयार होते ही इस पर काम शुरू हो जाएगा, यह प्रयास है.

इन तीन मंदिर के विकास संभव

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंदिर दर्शन से जुड़ा वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर किया। उन्होंने शेयर करते हुए लिखा कि श्री कृष्ण गोविन्द हरे मुरारी हे नाथ नारायण वासुदेवा। जयपुर के श्री गोविंद मंदिर में बहनों से मिली प्रभु कृपा व जनसेवा की आशीष ने राहत के संकल्प को सशक्ति प्रदान की। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने मार्च के महीने में अजमेर के पुष्कर, डूंगरपुर जिले में बेनेशे्वर धाम मंदिरऔर जयपुर में गोविंददेव जी मंदिर के निर्माण और विकास के लिए धन राशि की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था कि महाकालेश्वर मंदिर कॉरिडोर की तर्ज पर गोविंद देवजी मंदिर का विकास किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news