Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: 1 जुलाई को SMS अस्पताल में काम-काज रहेगा ठप्प, नर्सिंग कर्मियों को दिए गए पीले चावल

जयपुर। एसएमएस अस्पताल में नर्सिंगकर्मियों की तरफ से शनिवार को कार्य बहिष्कार किया जाएगा। जानकारी के अनुसार नर्सिंग कर्मी सुबह 8 बजे से 10 बजे तक कार्य बहिष्कार करेंगे।

SMS अस्पताल में 1 जुलाई से काम ठप्प

आपको बता दें कि राजस्थान नर्सेज संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वाधान में सरकार के खिलाफ विरोध किया जा रहा है. नर्सेज की तरफ से 11 सूत्रीय मांगे की जा रही है. जिसमें कैडर रिव्यू, उच्च शिक्षा भत्ता, नर्सिंग निदेशालय की स्थापना आदि मांगे शामिल हैं.

पीले चावल का हो रहा वितरण

कार्य बहिष्कार के समर्थन में नर्सेज एसोसिएशन की तरफ से कार्मिकों को पीले चावल दिए जा रहे हैं। जिला अनेश संयोजक सैनी, सोमसिंह, आशीष भारद्वाज, महिपाल सामोता, समोल कुमारी, अरविंद कामबार समेत अन्य लोगों को पीले चावल बांटे जा रहे हैं.

अनेश सैनी ने दी जानकारी

जिला संयोजक अनेश सैनी ने कहा कि नर्सेज कर्मी लंबे समय से सरकार के समक्ष अपनी मांगे रख रहें है। लेकिन अब तक नर्सेज कर्मियों की मांगों पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। नर्सेज कर्मियों की सरकार की ओर से उपेक्षा की गई है, जिसे अब तक बर्दाश्त किया गया, लेकिन अब नहीं किया जाएगा। अब नर्सेज को उनका हक मिलना ही चाहिए। इसे लेकर नर्सेज अपनी ताकत सरकार को दिखाएगी। नर्सेज की ओर से 1 जुलाई को दो घंटे कार्य बहिष्कार होगा।

दो घंटे के लिए कार्य रहेगा बहिष्कार

जानकारी के अनुसार एसएमएस अस्पताल में नर्सिंगकर्मी दो घंटे के लिए कार्य बहिष्कार करेंगे। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवा में नर्सेज अपना कार्य जारी रखेंगे। जिसके कारण दो घंटे अस्पताल के वार्डों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

Ad Image
Latest news
Related news