Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Weather Update: एक बार फिर सक्रिय होगा मानसून, इन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

जयपुर: राजस्थान में इन दिनों बारिश का दौर चल रहा है। इसके चलते राज्य के कई जिलों में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए कई इलाकों में बरसात का अलर्ट जारी किया है। लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी-नाले उफान पर हैं।

कुछ दिनों बाद मौसम होगा शुष्क

मौसम विभाग के मुताबिक अभी बरसात का ये दौर रुकने वाला नहीं है, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश थोड़ी धीमी होने लगेगी। इसके कारण कुछ जिलों में मौसम शुष्क रहेगा , जिसके वजह से बादल छाए रहने से गर्मी और उमस बढ़ने लगेगी।

नया सिस्टम होगा सक्रीय

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 6 जुलाई से एक नया सिस्टम सक्रीय हो सकता है। जिसके चलते अजमेर, भरतपुर, कोटा, जयपुर और आसपास की जगहों पर तेज बारिश होने के आसार हैं। इस नए सिस्टम के सक्रीय होने की वजह से दो-तीन दिनों तक मौसम का यही हाल रहने वाला है।

24 घंटे से लगातार हो रही बारिश

बीते 24 घंटों में नागौर, धौलपुर, उदयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, टोंक, चित्तौड़गढ़ और सीकर में बहुत जोरदार बारिश हुई। इसके अलावा कई जगहों पर इतनी भयंकर बारिश हो रही है, जिससे बाढ़ के हालत बने हुए हैं।

राजधानी में 10 दिनों तक बारिश का अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने आने वाले अगले 10 दिनों के लिए राजधानी जयपुर में तूफानी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही यहां बादल गरजने के साथ बिजली भी गिर सकती है। मौसम विभाग ने जयपुर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 6 जुलाई को प्रदेश में एक बार फिर जोरदार बारिश होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news