Thursday, September 19, 2024

वकील की हत्या के विरोध में मार्च, सीएम के नाम सौंपी ज्ञापन

जयपुर: बीते दिनों जोधपुर में आपराधियों ने एक वकील की निर्मम हत्या कर दी. इस हत्या को लेकर प्रदेशभर के वकीलों में सरकार और प्रशासन के प्रति नराजगी देखने को मिल रही है. इसी कड़ी में आज डूंगरपुर जिले के बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कोर्ट से कलेक्ट्रेट के एक रैली निकाली. उन्होंने मानव श्रंखला बनाकर जिला कलेक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने अपना विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री से एटवोकेट प्रोटेक्शन बिल लागू करने की सख्त मांग की.

वकीलों की रैली

इस घटना में राज्यव्यापी आव्हान पर डूंगरपुर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक दीक्षित के नेतृत्व में वकीलों ने अपनी रैली निकाली. डूंगरपुर कोर्ट के वकील कोर्ट परिसर में एकत्रित हुए. इसके बाद उन्होंने मानव श्रृंखला बनाकर जिला कलेक्ट्रेट के पास गए. साथ ही इस मौके पर विवेक दीक्षित ने बताया कि वर्तमान समय में लगातार वकीलों की टारगेट किलिंग हो रही है. सबको न्याय दिलाने वाले वकीलों के साथ ऐसी हैवानियत सोचने पर मजबूर करता है.

सीएम के नाम ज्ञापन

बता दें कि 18 फरवरी को राजस्थान के जोधपुर में हाईकोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन के सदस्य जुगराज सिंह की दो आपराधियों ने चाकू गोदकर हत्या कर दी. इसपर डूंगरपुर बार एसोसिएशन ने विरोध करते हुए वकीलों ने जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपी. यह ज्ञापन सीएम के नाम से सौंपा गया था. साथ ही वकीलों ने वकीलों की सुरक्षा के लिए एडवोकेट प्रोटेक्शन बिल लागू करने की मांग भी की है.

Ad Image
Latest news
Related news