Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आज पांच संभागों में जोरदार बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। राजस्थान के हाडौती में शुक्रवार को जोरदार बारिश हुई. कोटा और रामगंजमंडी में मूसलाधार बारिश से जलभराव हो गया. जानकारी को अनुसार आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई. मौसम विभाग ने 8 जुलाई को राजधानी जयपुर समेत भरतपुर, उदयपुर, अजमेर में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है.

आज का मौसम

आपको बतो दें कि शनिवार यानी आज राजस्थान के कुछ जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसका प्रभाव 11 जुलाई तक रहेगा। जानकारी के अनुसार कोटा के रामगंजमंडी उपखंड में शाम पांच बजे जोरदार बारिश हुई. इटावा क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक बच्चा उसकी चपेट में आकर झुलस गया. जिसके बाद गंभीर हालत में उसे अस्पाताल ले जाया गया है महर वह बच नहीं सका. बता दें कि बालक अपने दोस्तो को साथ गावं के राउप्रावि परिसर में खेल रहा था, जहां दोपहर 3 बजे अचानक बिजली गिर गई. अस्तापाल में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पलको नदी उफान पर

बारां जिले में बारिश के बाद क्षेत्र में पलकी नदी उफान पर रही. जिसकी वजह से रास्ते बंद रहे. बूंदी जिले में पिछले चार-पांच दिन से हो रही उमस शुक्रवार को बारिश के बाद खत्म हो गई. लेकिन कई जगहों पर तीन फीट जलभराव हो गया. वहीं सुबह बूंदी जिले में सुबह बादल छाए रहे. शाम को शहर में हल्की बारिश हुर्ई। खटकड़, नोताड़ा, रामगंजबालाजी, करवर, बरुधन में बारिश हुई.

Ad Image
Latest news
Related news