Thursday, September 19, 2024

Rajasthan: मणिपुर हिंसा पर पायलट ने केंद्र सरकार को घेरा, CM प्रदेश पर अधिकार खो चुके हैं

जयपुर: मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। अब राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। पीटीआई से बात करते हुए पायलट ने कहा कि राज्य में हालत को बिगड़ने दिया गया है। उन्होंने पीएम मोदी से पूछा कि वे वास्तविक हालत पर ध्यान क्यों नहीं दे रहें हैं।

सीएम शासन का अधिकार खो चुके

पायलट ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि वह राज्य पर शासन करने का नैतिक और राजनीतिक अधिकार खो चुके हैं। सचिन पायलट ने कहा कि मणिपुर एक छोटा राज्य है, जिसे सहानुभूति और करुणा से संभाला जाना चाहिए था। लेकिन वहां कोई जवाबदेही नहीं है, इतने सरे लोगों ने अपनी जान गंवाई है। सत्तारूढ़ पार्टी और ना ही केंद्र की सरकार सवालों के जवाब नहीं दे रही है।

राहुल गांधी ने लोगो का दर्द तकलीफ समझा

पायलट ने कहा कि मणिपुर में दो महीने में कई लोगों को जान चली गई है। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। उन्होंने आगे कहा कि क्या मणिपुर हमारे देश का हिस्सा नहीं है? जो नागरिक पीड़ित हैं, उनकी गलती क्या है। मेरी चिंता यह है कि हालात को बिगड़ने ही क्यों दिया गया। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने राज्य पर शासन करने का राजनीतिक अधिकार और नैतिकता खो दी है।

उन्होंने कहा कि मणिपुर के नागरिक पीड़ा में हैं, हर जगह आंतरिक पलायन, हत्याएं और क्रूरता है। इसके बाद भी प्रधानमंत्री मोदी जी ने एक भी शब्द इस पर नहीं कहा है। वे पूरे दिन जन्मदिन और त्योहारों के बारे में ट्वीट कर सकते हैं, लेकिन वे इस हिंसा को लेकर सर्वदलीय बैठक क्यों नहीं कर रहे हैं। सरकार पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

Ad Image
Latest news
Related news