Thursday, September 19, 2024

राजस्थान के वैभव चंद्रयान- 3 टीम में, पिता बोले- बेटे की उपलब्धि से सीना चौड़ा हो गया

जयपुर। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन की तरफ से निर्मित और संचालित चंद्रयान- 3 लॉन्चिंग टीम का शाहपुरा के वैभव उपाध्याय हिस्सा बने।

शाहपुरा के वैभव बने चंद्रयान का हिस्सा

आपको बता दें कि ईसरो की तरफ से निर्मित और संचालित चंद्रयान- 3 लॉन्चिंग टीम का शहपुरा के वैभव उपाध्याय हिस्सा बने हैं. जानकारी के अनुसार वे उड़ीसा में हरिकोटा में चंद्रयान टीम में शामिल थे. सफलता पूर्वक लॉन्चिंग के बाद शाहपुरा में उत्साह की लहर दौड़ गई. वैभव के घर वालों को आस -पास के लोगों ने शुभकामनाएं दी. इस दौरान परिजनों ने बेटे की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की. वैभव टीम में प्रोजेक्ट मैनेजर और अल्टीमीटर डिजाइनिंग इंचार्ज के रूप में शामिल रहे.

दोपहर 2:35 बजे स्टेशन से लांच हुआ चंद्रयान-3

जानकारी के अनुसार शाहपुरा में वार्ड 26 निवासी सत्यनारायण उपाध्याय का बेटा वैभव चन्द्रयान टीम में शामिल थे। उड़ीसा के हरिकोटा में दोपहर 2:35 पर स्टेशन से लांच हुआ चन्द्रयान के समय वैभव भी वैज्ञानिकों की टीम के साथ वहां मौजूद रहे। अगस्त में चन्द्रयान-3 चन्द्रमा की कक्षा में प्रवेश करेगा। समाज व अन्य लोगों ने वैभव के घर जाकर उनके पिता सत्यनारायण और माता को बधाई दी। मिठाई खिलाकर उनका मुंह मीठा किया।

शाहपुरा के लोग हुए प्रफुल्लित

घर के बाहर आतिशबाजी भी हुई. वैभव की गौरवमयी उपलब्धि से शाहपुरा के लोग प्रफुल्लित थे. इस दौरान वैभव के पिता ने कहा कि बेटे की उपलब्धि ]से उनका सीना चौड़ा हो गया। वैभव बचपन से मेधावी रहा। उसका सपना ईसरो से जुड़ना रहा। वैज्ञानिक बनकर देश के लिए कुछ करना चाहता था। उसका सपना साकार हो रहा है। उनका कहना था कि उपलिब्ध पर बेटे वैभव पर गर्व है। जानकारी के अनुसार वैभव इससे पूर्व दो बार चंद्रयान का हिस्सा रह चुके हैं.

Ad Image
Latest news
Related news