Thursday, September 19, 2024

राजस्थान : 48 घंटे में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। मौसम के अनुसार वर्तमान में उत्तर-पश्चिमी बंगाल की कड़ी और उड़ीसा तट पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसकी वजह से 22 जुलाई से 23 जुलाई तक 48 घंटे बारिश होने की संभावना है।

24 जुलाई को बारिश की संभावना

आपको बता दें कि राजस्थान मौसम केंद्र ने मौसम और वर्षा का नया अपडेट जारी किया है। मौसम केंद्र जयपुर ने बताया है कि वर्तमान में उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और उड़ीसा तट पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। आज मानसून ट्रफ लाइन जैसलमेर, कोटा से होते हुए कम दबाव के क्षेत्र तक विस्तृत है। एक और नया कम दबाव का क्षेत्र दिनांक 24 जुलाई को उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बनने की प्रबल संभावना है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

बता दें, इस परिसंचरण तंत्र के कारण राज्य में आगामी एक सप्ताह के दौरान अधिकांश इलाकों में मॉनसून सक्रिय रहने की संभावना है। इससे राज्य के अधिकांश इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी, हालांकि आगामी दो दिनों के दौरान दक्षिणी और पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं गंभीर बारिश की संभावना है। 22-23 जुलाई से राज्य के अधिकांश इलाकों में बारिशी गतिविधियों में वृद्धि होगी और कहीं-कहीं भारी और कहीं अत्यधिक भारी बारिश की संभावना है।

21 जुलाई को यहां बारिश की संभावना

राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के कई स्थानों पर मौसमी वर्षा की संभावना है।

22 और 23 जुलाई को यहां बारिश की संभावना

पूर्वी राजस्थान के जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के अधिकांश स्थानों पर विपुल वर्षा होने की संभावना है। 23 जुलाई कि बात करें तो 23 जुलाई-पूर्वी राजस्थान के जयपुर,अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर के अधिकांश स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

Ad Image
Latest news
Related news