Thursday, October 24, 2024

राजस्थान: राजधानी जयपुर में एक बार फिर आया भूकंप, मचा हड़कंप

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. भूकंप की गति 4.4 रिक्टर स्केल रही। जानकारी के अनुसार एक घंटे के अंतराल में यह तीसरी बार भूकंप आया है। सुबह 4 बजकर 9 मिनट पर पहला झटका महसूस किया गया, वहीं सुबह 4 बजकर 23 मिनट पर आया दूसरा झटका, और सुबह 4 बजकर 26 मिनट पर तीसरा झटका महसूस किया गया। एएनआई न्यूज एजेंसी ने जब जयपुर के एक नागरिक से भूकंप को लेकर सवाल किए तो रहवासी ने बताया कि भूकंप का झटका काफी लंबा था। उन्होंने बताया कि भूकंप के झटकों के बाद उनका पूरा परिवार जग गया। मगर राहत की बात यह है कि अभी तक जनहानि का मामला सामने नहीं आया है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि भूकंप 4.09 मिनट पर आया. उस समय अधिकांश लोग अपने घरों में सोए हुए थे, मगर अचानक से सभी लोगों ने कंपन महसूस किया। भूकंप का अहसास होते ही सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए. मौसम विभाग ने कहा कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 पर रही. भूकंप का प्रभाव आसपास के कई जिलों में महसूस हुआ. सूचन के अनुसार इस भूकंप के झटके से से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

कुछ महीनों से लगातार आ रहे भूकंप

राजस्थान में कुछ महीनों से लगातार भूकंप आ रहे हैं. इसके पहले 21 मार्च और 24 जनवरी को भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान भी भूकंप के झटके से लोग अपने घरों से बाहर निकल गए थे. बता दें, सीकर जिले में भी भूकंप आया था.

पूर्व सीएम ने किया ट्वीट

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करके जानकाररी साझा की. उन्होंने कहा कि जयपुर सहित प्रदेश में अन्य जगहों पर भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए हैं। I hope you all are safe!’

Ad Image
Latest news
Related news