Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics: 27 जुलाई को पीएम मोदी का राजस्थान दौरा, कई परियोजनाओं की रखेंगे आधारशिला, किसानों को देंगे बड़ी सौगात

जयपुर: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में पीएम मोदी का इस महीने राजस्थान में दूसरा दौरा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जुलाई को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान पीएम जाट बहुल नागौर के खरनाल में कई कार्यक्रमों में शिकरत करने के अलावा जनसभा को भी संबोधित करेंगे। खासतौर से कृषि कानूनों के कारण भाजपा की सहयोगी रही आरएलएसपी से बनी दूरी के बाद इस दौरे को बेहद अहम माना जा रहा है। इससे पहले पीएम इसी महीने बीकानेर का दौरा कर चुके हैं।

पीएम किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करेंगे जारी

पीएम नागौर के दौरे में जाट समाज के लोक देवता वीर तेजाजी मंदिर में दर्शन और पूजा पाठ करेंगे। इसके अलावा यहां किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी करेंगे। इसके तहत नौ करोड़ किसानों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपये स्थानांतरित करेंगे। पीएम इसी दिन जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल कॉमर्स के लिए ओपन नेटवर्क (ओएनडीसी) पर 1500 किसान उत्पादक संगठनों की ऑनबोर्डिंग का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत 14वीं किस्त के रूप में लगभग 17,000 करोड़ रुपए की धनराशि 8.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को जारी की जाएगी।

5 मेडिकल कॉलेजों का करेंगे उद्घाटन

इसके अलावा राजस्थान में स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में बड़ा विस्तार देखने को मिलेगा। प्रधानमंत्री मोदी चित्तौड़गढ़, धौलपुर, सीकर, सिरोही,और श्री गंगानगर में 5 नए मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन करेंगे और बारां, करौली, बूंदी, झुंझुनू, सवाई माधोपुर, जैसलमेर और टोंक में 7 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news